Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

सिरमौर : बड़याल्टा में कमर्शियल पैराग्लाइडिंग का आगाज

News portals-सबकी खबर (हरिपुरधार)  सिरमौर जिला के हरिपुरधार के निकट बड़याल्टा में कमर्शियल पैराग्लाइडिंग का आगाज हो गया। वायु सेना से सेवानिवृत्त वाइस एयर मार्शल वायु सेना मेडल और शौर्य चक्र विजेता श्री के के सांगर ने पैराग्लाइडिंग फ्लाइट को हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया। पहली फ्लाइट में चंबा खजियार से आए पैरा पायलट रवि ठाकुर ने अमित भूषण के साथ उड़ान भरी जबकि दूसरी फ्लाइट में खजियार के ही पायलट संजय कुमार के साथ धर्मपाल ठाकुर ने उड़ान भरी। दोनों पायलट ने अमित भूषण और धर्मपाल ठाकुर को लगभग 20 मिनट तक परिंदों की तरह आसमान में सैर करा कर सफलता पूर्वक लजवा गांव में लेंडिंग की।
इस मौके पर सेवानिवृत्त वॉइस एयर मार्शल के के सागर ने कहा कि आज का दिन सिरमौर के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा क्योंकि यहां पैराग्लाइडिंग की शुरुआत होने से पर्यटन विकास में एक नया अध्याय जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि एडवेंचर स्पोर्ट्स पर्यटन विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और यहां पैराग्लाइडिंग शुरू होने से यह स्थान अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर अंकित हो सकता है। उन्होंने यहां पैराग्लाइडिंग शुरू करने के प्रयास करने के लिए सूचना जनसंपर्क विभाग से सेवानिवृत्त उपनिदेशक एवं मानव हिल रिजॉर्ट के प्रबंध निदेशक मेलाराम शर्मा और पैराग्लाइडिंग इवेंट के प्रबंध निदेशक अर्जुन सबलोक की भूरी भूरी प्रशंसा की ।
इस मौके पर बोलते हुए मेलाराम शर्मा ने कहा कि यहां पैराग्लाइडिंग शुरू होने से इस क्षेत्र में निसंदेह ही देश विदेश से आने वाले सैलानियों की संख्या में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पर्यटन विकास के लिए इस तरह की साहसिक गतिविधियां बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि हरिपुरधार और चूड़धार की वादियों में पर्यटन विकास की अपार संभावनाएं हैं और यहां अधिक संख्या में पर्यटक तभी आ पाएंगे यदि उन्हें आकर्षित करने के लिए यहां पर पैराग्लाइडिंग जैसी साहसिक गतिविधियां उपलब्ध हों । उन्होंने प्रदेश सरकार से इस क्षेत्र में सड़कों की खस्ता हालत सुधारने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि यदि इस क्षेत्र में सड़कों की दशा ठीक होगी तो देश विदेश के पर्यटक स्वयं ही इस क्षेत्र की सुंदर वादियों का भ्रमण कर पाएंगे और साथ में यहां चल रही पैराग्लाइडिंग का फायदा भी उठा पाएंगे।उद्घाटन के पहले दिन बड़यालटा से कुल चार पैराग्लाइडिंग उड़ाने भरी गई।

Read Previous

आपसी कहासुनी में एक दुकानदार ने दूसरे दुकानदार पर चलाई गोली

Read Next

मलेशिया में नौकरी दिलाने का झांसा देकर पजांब की एक महिला एजेंट ने ठगे पांच लाख ,पुलिस में मामला दर्ज

error: Content is protected !!