Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

पांवटा साहिब के नगर परिषद में कमीशनखोरी का मामला उजागर करने वाले ठेकेदार को दिखाया बाहर का रास्ता |

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

भ्रष्टाचार के मामले को लेकर  प्रदेश सरकार गंभीर नही दिख रही हे  जिससे जनता को प्रदेश सरकार से विश्वास उठ रहा हे  | वही पांवटा कि जनता भी अपनी नजरे अब प्रदेश सरकार कि और टिकाए हुए कि अब प्रदेश इस भ्रष्टाचार के मामले में कि कितनी तेजी से जाँच कराती हे |लेकिन अभी पांवटा साहिब के नगर परिषद में कमीशनखोरी का मामला उजागर करने वाले ठेकेदार को नगर परिषद ने अब  बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जो पांवटा साहिब में कथित तौर पर सफाई के ठेकों का काम कर रहा  था  यदि यह ठेकेदार पनप रहे भरष्टाचार को उजागर ने करते तो इसका खुलासा नही हो पता  लेकिन अब ठेकेदार को इसकी सजा नगर परिषद् ने बहार का रास्ता दिखा  कर दे दिया |वही इस  मामले को राजनेताओ द्वारा भी अब नजर अन्दांज किया जा रहा हे | पांवटा के भाजपा नेताओ के लिए यह मामला गले कि हड्डी बनी हुए हे जो पुरे प्रदेश भर में ढिंढोरा पिटा चुकी हे |ऐसे में प्रदेश सरकार  कि छवि पर भी दाग लग रहा हे |यदि इस मामले में प्रदेश सरकार गंभीर नही हुई तो  आने वाले समय में जनता सरकार को अपना रुख दिखा सकती हे |

गोरतलब हो कि बीते माह नगर परिषद पांवटा साहिब में सफाई के ठेकों में कमीशनखोरी की बातचीत का वीडियो वायरल हुआ था। जिस पर विरोधी पार्षदों ने जोरदार हंगामा करते हुए ना केवल नगर परिषद की बैठकों का विरोध किए। पार्षदों ने नप अध्यक्षा व उपाध्यक्ष के इस्तीफों की मांग करते हुए विधायक सुखराम चौधरी की भूमिका पर भी सवाल उठाए।

बढ़ते जनाक्रोश को देखते हुए नप अध्यक्षा व उपाध्यक्ष दोनों को इस्तीफे देने पड़े। इस मौके पर विधायक सुखराम चौधरी ने पत्रकार वार्ता कर पूरे मामले की विजिलेंस जांच करवाने का वायदा किया।

ठेकेदार से कहा- आपकी समय सीमा समाप्त हुई

लेकिन प्रदेश सरकार इस बात के प्रति कितनी गंभीर है इस बात से जाहिर है कि एक माह बीत जाने के बाद भी बेशक विजिलेंस जांच शुरू नहीं हुई है। लेकिन कथित तौर पर कमिशनखोरी का वीडियो बनाने वाले ठेकेदार को ही हटा दिया गया है। जब ठेकेदार नप कार्यालय पहुंचा तो सफाई निरीक्षक ने उसे सूचित किया कि अपने सफाई कर्मियों को काम पर ना भेजें। आपकी समय सीमा समाप्त हो गई है।

उधर ,नप कार्यकारी अधिकारी एसएस नेगी से उनका पक्ष जानने के लिए संपर्क करना चाहा तो वे उपलब्ध नहीं ही पाए। वहीं इस दौरान विधायक सुखराम चौधरी से शिमला संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि यह नप का मामला है। उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

उधर, भाजपा मंडल अध्यक्ष अरविंद गुप्ता ने बताया कि सफाई ठेकेदार के ठेके की समय सीमा समाप्त हो जाने के कारण उसे हटाया गया है। दोबारा ठेके होने तक की व्यवस्था के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दोबारा ठेके होने तक नप ने अपने स्तर पर सफाई की व्यवस्था कर ली है।

Read Previous

प्रदेष सरकार की ‘हिमकेयर योजना’ का लाभ उठाएं आमजन-डा. बिंदल |

Read Next

पिपलीवाला में विधिक साक्षरता षिविर आयोजित कर लोगो को दी कानूनी जानकारी |

error: Content is protected !!