Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

शिलाई नोडल अधिकारी प्रदेश के लिए मिसाल बनकर उभरे

News portals-सबकी खबर (शिलाई )

कोरोना संक्रमण मामलों को मध्यनजर रखते हुए नोडल अधिकारी शिलाई प्रदेश के लिए मिसाल बनकर उभरे है। खण्ड विकास अधिकारी व कोरोना संक्रमण नोडल अधिकारी शिलाई विनीत ठाकुर क्षेत्रीय लोगो के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रहे है कार्यालय समय मे लोगो के हरसंभव कार्य तो करते ही है लेकिन छुट्टी के बाद भी लोगो को सेनेटाइजर, मास्क सहित कोरोना संक्रमण से बचने व स्वस्थ रहने के गुर सिखाते नजर आ रहे है जिसके कारण समूचे क्षेत्र में अधिकारी के चर्चे हो रहे है।


जानकारी के मुताबिक जब से प्रदेश में लॉकडाउन लगा है तभी से खण्ड विकास अधिकारी के पास कोरोना संक्रमण नोडल अधिकारी का कार्यभार है जिसे पूरी निष्ठा भावना से निभा रहे है। बात फील्ड कार्य की हो या कार्यालय कार्य की हो, हर सम्भव समस्या के समाधान को लेकर पर्यास करते नजर आ रहे है।

क्षेत्रीय लोगो मे धनवीर सिंह, कल्याण सिंह, दौलत राम, धर्म सिंह, शेर सिंह, सिंघा राम, भगवंत नेगी बताते है कि खण्ड विकास अधिकारी शिलाई क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से सम्बंधित सभी तरह की समस्याओं के समाधान को लेकर क्षेत्र के साथ खड़े है क्षेत्र वासियों को समस्या आती है तो वह सीधा नोडल अधिकारी को सम्पर्क करते है तथा समस्या का समाधान हो जाता है नोडल अधिकारी क्षेत्र का समय समय पर निरीक्षण कर रहे है तथा पंचायत प्रधान से अधिक पंचायत वासियों से सम्पर्क बनाए हुए है इसलिए क्षेत्र वासियों को कोरोना संक्रमण से निपटने में आसानी हो रही है। क्षेत्र में असहाय, गरीब सहित कोरोना संक्रमण से ग्रसित लोगो के लिए रातदिन अपनी सेवाएं दे रहे है, नोडल अधिकारी मिलनसार व शांत स्वभाव के व्यक्तित्व है इसलिए क्षेत्र के लोग आसानी से अपनी समस्याएं बता पाते है और त्वरित समस्या का समाधान हो रहा है। इन दिनों हर किसी की जुबान पर नोडल अधिकरी का नाम व सम्पर्क नम्बर उपलब्ध है।
खण्ड विकास अधिकारी शिलाई विनीत ठाकुर बताते है कि यह उनका कर्तब्य है कि वह लोगो की समस्याओं का समाधान करें उनके पास नोडल अधिकारी का कार्यभार है इसलिए कोशिश रहती है कि कार्यक्षेत्र में जितनी जनसख्या है उनको परेशानीयां न हो, क्षेत्र वासियों से अपील रहेगी कि कोरोना संक्रमण को लेकर यदि किसी को राशन नही मिल रहा, व्यक्ति कोरोना संक्रमण से ग्रसित है और जरूरी सामग्री उपलब्ध नही है यदि किसी परिवार में कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई है और दाहसंस्कार के लिए लकड़ियां नही है, इनके अतिरिक्त सैनिटाइजर, मास्क प्राप्त नही हो रहे है तो सीधा खण्ड कार्यालय या खण्ड अधिकारी से फोन, मैल के माध्यम से सम्पर्क कर सकते है।
खण्ड कार्यालय की कोशिश रहेगी कि पंचायत के हर घर, हर व्यक्तियों को मास्क व सैनिटाइजर जल्द से जल्द उपलब्ध हो सकें यदि जरूरत पड़ी तो सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर दी गई निधियों का पंचायतों में इस्तेमाल किया जाएगा जिससे मास्क व सैनीटाइजर खरीदकर ग्रामीणों को उपलब्ध करवाए जाएंगे। खण्ड की कई पंचायतों में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया गया है जो पंचायतें बची है उनमें कार्य प्रगति पर है इसलिए क्षेत्र के लोगो को घबराने की जरूरत नही है सतर्क जरूर रहे।

Read Previous

अगले महीने जून से लोगों को डिपो में महंगे दामों के साथ सरसों तेल महंगा मिलेगा।

Read Next

सांसद ने सराहां डीसीएचसी के लिए भेंट एंबुलेंस उपायुक्त को सौंपी

error: Content is protected !!