Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

उत्तराखंड में कोरोना वायरस से पहली मौत से सनसनी

News portals-सबकी खबर(देहरादून)

देश भर में कोरोना वायरस का केहर बढ़ता नजर आ रहा है इसी कड़ी में उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित मौत का पहला मामला सामने आया है। लालकुआं निवासी महिला को ब्रेन स्ट्रोक आने के बाद ऋषिकेश के एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी तीसरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का पहला मामला सामने आना के बाद से हड़कंप मचा है। बता दें कि उत्तराखंड में अब तक 57 लोगों में कोरोना प चुका है।

एम्स के न्यूरो वार्ड में भर्ती लालकुआं की महिला को दो मार्च को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। इस पर उसे बृजलाल हॉस्पिटल हल्द्वानी में भर्ती कराया गया। यहां से आठ मार्च को विवेकानंद हॉस्पिटल हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। महिला 19 अप्रैल तक इस अस्‍पताल में भर्ती रही। जिसके बाद श्री राम मूर्ति हॉस्पिटल बरेली रेफर किया गया। बरेली में वह 19 से 21 अप्रैल तक भर्ती रही। 22 अप्रैल सुबह करीब तीन बजे महिला को एम्स ऋषिकेश लाया गया। यहां इमरजेंसी के रेड एरिया में सुबह 11 बजे तक वह भर्ती रही। बाद में वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। महिला के साथ उनके पुत्र और पुत्री आए थे। महिला की मौत के बाद से परिवार में कोहराम मचा है। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के अब तक कुल 57 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 36 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। 21 एक्‍टि‍व केस हैं।

कुमाऊं में संक्रम‍ितों की संख्‍या 18 हुई

कुमाऊं में कोरोना संक्रमि‍तों की संख्‍या कुल 18 हो गई है। 10 मरीज नैनीताल, सात ऊधमसिंह नगर और एक अल्मोड़ा में संक्रमित मिल चुका है। गढ़वाल मंडल में देहरादून में 31, हरिद्वार में सात और पौढ़ी गढ़वाल में एक मरीज मिल चुका है। उत्तराखंड के छह जिलों में कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जबकि सात जिलों में कोरोना का अब तक एक भी मामला सामने नहीं आया है। कुमाऊं मंडल के तीन जिले और गढ़वाल मंडल के चार जिले कोरोना से मुक्त हैं। उत्तराखंड में करीब 65 फीसद लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

उत्तराखंड में कुल 11 हॉस्पाॅट

उत्तराखंड में कुल दस हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं, जिनमें सर्वाधिक देहरादून में हैं। देहरादून में सात स्पॉट चिन्हित किए गए हैं। जिनमें भगत सिंह कॉलोनी, कार्गी ग्रांट पटेल नगर, झाबरवाला डोइवाला, केशवपुरी बस्ती डोइवाला, मुस्लिम कॉलोनी कच्च कॉलोनी सदर तहसील, आजाद नगर कॉलोनी आइएसबीटी देहरादून और बीस बीघा कॉलोनी नगर निगत ऋषिकेश हॉस्पॉट के तौर पर चिन्हित किए गए हैं । वहीं हरिद्वार में तीन हॉटस्पॉट गांदीखता तहसील, ज्वालापुर तहसील और पनियाला तहसीन रुड़की हैं। वहीं नैनीताल जिले में बनभूलपुरा को हॉटस्पॉट के तौर पर चिन्हित किया गया है।

Read Previous

उत्तराखंड में कुल 11 हॉस्पाॅट

Read Next

बार एसोसिएशन ने हमलावर पर कड़ी कार्यवाही करने की मांगी

error: Content is protected !!