Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 13, 2024

आर्मी पब्लिक स्कूल, नाहन में आयोजित हुई सड़क सुरक्षा कार्यक्रम पर संगोष्ठी

News portals-सबकी खबर (नाहन ) राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह (11-17 जनवरी) के उपलक्ष्य पर नेहरू युवा केंद्र नाहन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा दिनांक 11 जनवरी 2024 को आर्मी पब्लिक स्कूल नाहन में राष्ट्रीय कैडेट कोर के स्वयंसेवकों को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के बारे में विस्तृत रूप से जन जागरूकता करवाई गई।

     नेहरू युवा केंद्र नाहन के समन्वयक सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रतिवर्ष सड़क सुरक्षा सप्ताह भारतवर्ष में आयोजित किया जाता है जिसका मुख्य उद्देश्य है वर्तमान समय में सड़क दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी एवं जानमाल के नुकसान को कम करने हेतु इस तरह का कार्यक्रम करवाया जाना उचित होता है।
      इस अवसर पर प्रथम सत्र में आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ नाहन के समन्वयक राजन कुमार शर्मा ने स्वयंसेवकों को सड़क सुरक्षा के महत्व एवं आपदा प्रबंधन के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। दूसरे सत्र में पुलिस विभाग से खेमराज ट्रैफिक प्रभारी नाहन, मिस साक्षी कांस्टेबल (ट्रैफिक) ने विभिन्न प्रकार की भारतीय पुलिस दंड संहिता नियम एवं अधिनियमों के बारे में स्वयंसेवकों को विस्तृत रूप से जानकारी दी।
   इस अवसर पर आर्मी पब्लिक स्कूल नाहन की प्रधानाचार्या दिव्या भारद्वाज ने सर्वप्रथम सभी विशेषज्ञों का एवं नेहरू युवा केंद्र नाहन का स्वागत किया एवं आभार प्रकट किया। उन्होंने अपने वक्तव्य में बताया कि बच्चों को समय-समय पर इस तरह के जन जागरूकता कार्यक्रम करवाए जाने उचित होते हैं ताकि वे अपने परिवार एवं आसपास के समुदाय को इस बारे में जागरूक कर सकें।
            इस कार्यक्रम में लगभग 40 स्वयंसेवियों व राष्ट्रीय कैडेट कोर के कैडेट्स ने सक्रिय रूप से भाग लिया एवं विषय विशेषज्ञों का धन्यवाद भी किया। इस अवसर पर आर्मी पब्लिक स्कूल, नाहन के शिक्षक व गैर शिक्षण स्टाफ तथा नेहरू युवा केंद्र, नाहन के समस्त स्वयंसेवक उपस्थित रहे।
Read Previous

जानिए हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय

Read Next

गणतंत्र दिवस समारोह में स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल नाहन में फहरायेंगे तिरंगा

error: Content is protected !!