Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

दसवीं में सत्यम, बारहवीं में अक्षत, प्रणव और श्रेया रहे हिमाचल में टॉपर

News portals-सबकी खबर (शिमला )

सीबीएसई के शुक्रवार को घोषित हुए दसवीं कक्षा के नतीजों में 99.2 फीसदी अंक लेकर सोलन के सेंट ल्यूक्स स्कूल के सत्यम अग्रवाल प्रदेश भर में टॉपर रहे हैं। वहीं बारहवीं कक्षा के विज्ञान संकाय में 98.6 फीसदी अंक लेकर पांवटा साहिब के गुरु नानक मिशन स्कूल के अक्षत, वाणिज्य संकाय में 97.6 फीसदी अंक लेकर सोलन के गुरुकुल स्कूल के प्रणव और कला संकाय में 98.8 फीसदी अंक प्राप्त कर पाइनग्रोव स्कूल सुबाथू जिला सोलन की श्रेया बंसल ने टॉप किया है।दसवीं कक्षा में कांगड़ा जिला के अचीवर हब स्कूल दाड़ी की स्मृति राणा और कान्वेंट ऑफ जीजस एंड मैरी स्कूल शिमला की रागिनी गुप्ता ने 99 फीसदी अंक लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया है। बारहवीं कक्षा के विज्ञान संकाय के परीक्षा परिणामों में शिमला के हिल ग्रोव स्कूल की वाणी पराशर और एसएसआरवीएम स्कूल ऊना के शिवम ने 98.2 फीसदी अंक लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

कला संकाय में जेसीबी स्कूल न्यू शिमला की मयंका शर्मा और डीएवी न्यू शिमला के प्रद्युम्न ने 98 फीसदी अंकों के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया है। प्रदेश में दोनों कक्षाओं के परीक्षा परिणाम में बेटियों ने बाजी मारी। दसवीं कक्षा में 98.16 फीसदी और बारहवीं कक्षा में 94.80 फीसदी छात्राएं पास हुईं, जबकि दसवीं कक्षा में 96.06 फीसदी और बारहवीं कक्षा में 89.75 फीसदी छात्र पास हुए। हिमाचल में दसवीं का परीक्षा परिणाम 96.94 फीसदी और बारहवीं कक्षा का 92.03 फीसदी रहा। प्रदेश से सीबीएसई बारहवीं कक्षा की परीक्षा के लिए 10,706 विद्यार्थियों ने पंजीकरण किया था।10,678 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। इनमें 5,855 छात्र और 4,823 छात्राएं थीं। 9,827 विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। इनमें 5,255 छात्र और 4,572 छात्राएं रहीं। दसवीं कक्षा की परीक्षा के लिए 15,846 विद्यार्थियों ने पंजीकरण करवाया। 15,810 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। 15,327 विद्यार्थियों ने परीक्षा पास की। इनमें 6,558 छात्राएं और 8,769 छात्र हैं।

Read Previous

आंगनबाड़ी केंद्रों में मिलेगा मीठा-नमकीन दलिया और खिचड़ी

Read Next

सिरमौर में होगा जिला स्तरीय लोक संगीत प्रतियोगिता का आयोजन, 4 अगस्त तक करवाएं पंजीकरण जिला स्तरीय विजेता को राज्यस्तरीय लोक संगीत प्रतियोगिता में भाग लेने का मिलेगा मौका

error: Content is protected !!