Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

यातायात नियमों के सरेआम उल्लंघन पर आरटीओ सिरमौर सोना चौहान ने जब्त की बस, दुर्घटनाओं से भी सबक नहीं ले रहे चालक

News portals-सबकी खबर (नाहन) 

परिवहन विभाग सिरमौर द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर छेड़े गए जागरूकता अभियान के बावजूद भी वाहन चालक सबक नहीं ले रहे हैं। वहीं ऐसे में हैरानी तब होती है जब किसी निजी स्कूल की बस द्वारा यातायात नियमों को दरकिनार कर नियमों की उल्लंघना सरेआम की जा रही हो। ऐसे ही एक वाकया गुरुवार को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सिरमौर सोना चौहान के समक्ष उस वक्त सामने आया जब आरटीओ सिरमौर सड़क सुरक्षा अभियान के तहत पांवटा साहिब से नाहन की ओर आ रही थी। इस दौरान कोलर के पास एक निजी स्कूल की बस जो कि 24 सीटर थी में 46 बच्चों को ठूंस-ठूंस कर भरा गया था, जिस पर आरटीओ सिरमौर ने कार्रवाई करते हुए निजी स्कूल बस को जब्त कर लिया है। वहीं बच्चों को तीन वाहनों के माध्यम से उनके गंतव्य स्थानों तक पहुंचाया गया। आरटीओ सिरमौर सोना चौहान ने बताया कि कोलर के पास निजी स्कूल बस में 46 बच्चों को ठूंस-ठूंस कर ले जाया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि इस दौरान तीन वाहनों के सहयोग से बच्चों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाया गया है। वहीं सड़क सुरक्षा अभियान के तहत सहयोग करने वाले चालकों को 500 रुपए की राशि भेंटकर सम्मानित भी किया गया है। गौर हो कि 11 से 17 जनवरी तक परिवहन विभाग सिरमौर सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन कर रहा है। इस दौरान वाहन चालकों को यातायात नियमों के लिए जागरूक किया जा रहा है। वहीं इस दौरान स्वास्थ्य परीक्षण इत्यादि दर्जनों कार्यक्रम व्यापक रूप से जिला में संचालित किए जा रहे हैं, मगर इस बीच ऐसे वाहन चालक भी परिवहन विभाग की कार्रवाई में हत्थे चढ़ रहे हैं जो कि सरेआम नियमों को तोड़ रहे हैं।

बता दे कि इससे पूर्व भी लापरवाही के तहत जिला में निजी स्कूल बस की बड़ी दुर्घटनाएं पेश आ चुकी हैं। बहरहाल आरटीओ सिरमौर द्वारा निजी बस को जब्त कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Read Previous

250 करोड़ से ज्यादा के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने एक बार फिर ऊना के पंडोगा स्थित शिक्षण संस्थान में छापामारी की |

Read Next

महिला के पेट से निकाली 12.67 किलो की रसौली, ढाई घंटे चला ऑपरेशन |

error: Content is protected !!