Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 14, 2024

घरड़िया गांव को निर्माणाधीन सड़क से जोड़े जाने पर आपत्ति जताई

पूर्व विधायक हृदय राम ने मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

लोक निर्माण विभाग मंडल संगड़ाह के अंतर्गत 2 करोड़ 80 लाख की लागत से बनने वाले गेहल-डसाकना संपर्क मार्ग से बीच में मौजूद घरड़िया गांव को न जोड़े जाने पर स्थानीय ग्रामीणों तथा पूर्व विधायक हृदय राम ने आपत्ति जताई। जानकारी के मुताबिक यह सड़क गेहल गांव से डिमाइना व बड़वा होकर डसाकना पहुंचेगी तथा बीच में स्थित घरड़िया गांव से करीब आधा से लगभग किलोमीटर नीचे से गुजरेगी। पूर्व विधायक हृदय राम द्वारा घरड़िया गांव को इस सड़क से जोड़े जाने के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री को एक मांग पत्र भी भेजा जा चुका है।

पूर्व विधायक तथा ग्रामीणों ने बताया कि, घरड़िया गांव में करीब 30 परिवार है तथा अनुसूचित जाति की यह बस्ती आज तक सड़क अथवा बस सुविधा से महरूम है। उक्त गांव को सड़क से न जोड़ें जाने की सूरत में फिर से उन्हें कई दशकों तक सड़क अथवा सुविधा से वंचित रहना पड़ेगा। ग्रामीणों ने बताया कि, वह गत वर्ष इस मामले को लेकर अधिशासी अभियंता संगड़ाह तथा एसडीओ हरिपुरधार से भी मिल चुके हैं तथा वह सड़क निर्माण के लिए अपनी जमीन गिफ्ट डीड अथवा दान करने को तैयार है। ग्रामीणों ने उक्त गांव को सड़क से न जोड़ें जाने की सूरत में अन्य कानूनी विकल्पों का सहारा लेने की भी चेतावनी दी है।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता संगड़ाह रतन शर्मा ने बताया की, दरअसल नाबार्ड के माध्यम से निर्माणाधीन उक्त सड़क के सर्वेक्षण अथवा अलाइनमेंट के मुताबिक इससे केवल गेहल, डिमाइना, बड़ग व डसाकना आदि गांव ही लाभान्वित होंगे। नाबार्ड के तहत निर्माणाधीन इस सड़क से घरड़िया गांव को जोड़ने की सूरत में अलाइनमेंट खराब हो जाएगी तथा अब सर्वे बदलना संभव नहीं है। सहायक अभियंता हरिपुरधार दिलीप चौहान ने बताया कि, शहीद अशोक राणा के नाम से बनने वाले मार्ग का सर्वेक्षण काफी पहले हुआ है तथा नियमानुसार अब अलाइनमेंट बदल कर घरड़िया गांव से होकर नहीं बनाया जा सकता।

Read Previous

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए संगड़ाह में एकत्र हुई 3 लाख 50 की समर्पण राशि

Read Next

समाजसेवी इन्दर ठाकुर को सोंपी भाजपा मण्डल शिलाई में उपाध्यक्ष की कमान

error: Content is protected !!