Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

सड़क की टारिंग में इस्तेमाल की गई सामग्री की गुणवत्ता पर उठे सवाल

मात्र एक महीने में ही उखड़ गई सड़क

News portals-सबकी खबर (पच्छाद)

जिला सिरमौर की पच्छाद विधानसभा क्षेत्र की करीब आधा दर्जन पंचायतों को लाभान्वित करने वाली मंडीघाट-सुल्तानपुर सड़क की टारिंग मात्र एक महीने में ही उखड़ गई है।वीरवार को सड़क पर एकत्रित होकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री, मुख्य अभियंता समेत लोनिवि के अधिकारियों को भेजी है।

सड़क की टारिंग में इस्तेमाल की गई सामग्री की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि करीब 35 से 40 वर्ष के बाद इस सड़क को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में डाला गया था।जब सड़क बनी तो लगातार इस सड़क के निर्माण कार्य में लगाई गई सामग्री को लेकर प्रश्न उठते रहे। बागपशोग पंचायत के प्रधान प्रकाश भाटिया और हिमाचल प्रदेश संयुक्त व्यापार संगठन के जिला महासचिव राकेश शर्मा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने विभाग को चेतावनी दी कि यदि सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता में सुधार नहीं किया गया और पहले चरण में बनी सड़क को पुन: पक्का नहीं किया गया तो वे विभाग के दफ्तरों का घेराव करने के लिए विवश हो जाएंगे।

गौरतलब है कि इस सड़क से बाग पशोग, सिरमौर मंदिर, डिलमन, नैना टिक्कर, लाल टिक्कर, धरोटी और शीनाघाट पंचायतें लाभान्वित होती है। बाग पशोग पंचायत प्रधान प्रकाश भाटिया, हिमाचल प्रदेश संयुक्त व्यापार संगठन के जिला महासचिव राकेश दत्त शर्मा, समाज सेवक माया दत्त शर्मा, घनश्याम, संजय दत्त, तारा दत्त, देवदत्त, विवेक शर्मा पवन शर्मा, संदीप शर्मा, ओम दत्त, हितेश शर्मा, सत्यदेव और प्रवेश कुमार ने बताया कि इस सड़क के निर्माण कार्य में लगातार अनियमितताएं बरती जा रही हैं। इसमें से 80 फीसदी टारिंग उखड़ गई है। कुछ स्थानों पर टाइलें लगाई गई थी, वह भी उखड़ रही है। उधर, लोनिवि के सहायक अभियंता अभय सिंह चौहान ने बताया कि मौके का दौरा किया गया है। सड़क में लगी सामग्री के सैंपल भी लिए गए हैं।

Read Previous

बिना मास्क घूमने वाले कुल 307 लोगों चालान कर वसूली 58 हजार जुर्माना राशी

Read Next

15 दिसंबर तक सभी कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से ही करेगी भाजपा :सुरेश कश्यप

error: Content is protected !!