Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

पांवटा में चीन के विरोध में निकाला गया विरोध मार्च

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब व शिलाई क्षेत्र व स्वदेशी जागरण मंच ने पांवटा साहिब बाजार गीता भवन से शहीद स्मारक स्थल तक चीन के विरोध में रोष रैली निकालकर शहीद जवानों के प्रति सम्मान तथा चीन के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया। यह रैली गीता भवन से शुरू होकर मुख्य बाजार से होते हुए शहीद स्मारक स्थल में संपन्न हुई तदोपरांत दीप प्रज्वलित कर श्रधांजली अर्पित की। इस उपलक्ष में संगठन के अध्यक्ष विरेंद्र सिंह चौहान, संरक्षक डॉ एस पी खेड़ा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह अरुण कुमार जी तथा अन्य पद पदाधिकारियों ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया।

गलवांग घाटी में चीन द्वारा भारतीय जवानों पर किए गए हमले पर सरकार से एलएसी पर दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ डटे रहने की मांग की। हमारी सेना ने एलएसी पर शांति स्थापित करने के लिए दोनों देशों द्वारा किए जा चुके हैं द्विपक्षीय समझौतों का शांति से पालन किया। लेकिन चीनी सेना बार बार घुसपैठ कर इन समझौतों का उल्लंघन करती है। लेकिन हमारी सेना का 1962 के अनुसार आंकलन करना या सेना को हल्का समझना चीन बहुत बड़ी भूल साबित होगी। एक तरफ जहां पूरा विश्व कोरोना महामारी से लड़ रहा है चीन ऐसे समय में दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए अपने पड़ोसियों के साथ साजिश रच रहा। हम सभी लोगों को चीन के साथ-साथ कोरोना से भी एकजुट होकर लड़ना चाहिए।


उपस्थित लोगों ने भारत माता की जय व शहीद जवान अमर रहे आदि नारों के साथ शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी तथा शहीद परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। साथ ही इस विकट परिस्थिति में सभी देशवासियों से राजनीति से ऊपर उठकर एकजुट रहने की अपील की। हम किसी भी मामले में चीन से कमजोर नहीं हैं हमें दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ हर क्षेत्र में चीन का डटकर मुकाबला करना होगा। हमें सैनिकों की शहादत पर गर्व है। युवा साथियों को इन शहीदों का अनुसरण करना चाहिए और देश के लिए मर मिटने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। और स्वदेशी जागरण मंच ने कहा की हम सब शहीदों के परिवारों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहेंगे और चीन के बने समान का वहिष्कार करते हैं।


उपस्थित लोगों ने दोहराया कि सरकार राष्ट्रहित के लिए जो भी कदम उठाएगी हम सभी हमेशा उसका समर्थन करेगा। साथ ही संगठन ने स्थानीय जनता से भी अपील की कि आप सभी राष्ट्रहित में चीन से बनी वस्तुओं का पूर्ण रूप से बहिष्कार करें। इसकी शुरुआत आप अपने तथा अपने घर से करें यह तभी संभव हो पाएगा।


इस मौके पर स्वदेशी जागरण मंच के सदस्य व भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब शिलाई ईकाई संगठन के कार्यकारिणी के पदाधिकारी व अन्य सदस्य तथा हिंदू जागरण मंच के अधिकारी व सदस्यों सहित अन्य कई विभागों के वरिष्ठ व प्रबुद्ध लोग तथा व्यापार मंडल को नगर के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Read Previous

हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रदेश सरकार ने फैसला,बाहर से आने वाले लोगों को केवल ठोस कारण पर ही प्रवेश मिलेगा

Read Next

हिमाचल में  कोरोना के रिकॉर्ड 53 मामले , कांगड़ा और हमीरपुर जिले में सबसे ज्यादा केस

error: Content is protected !!