Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

लाॅक डाउन और कफर्यू में श्रमिकों और रोजगार को प्राथमिकता-राजीव बिन्दल

News portals-सबकी खबर (नाहन )

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि श्रमिक वर्ग राष्ट्र की नींव है और कोई भी मजदूर भूखा न सोये इसके लिए प्रदेश की जय राम ठाकुर सरकार ने ठोस कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण चल रहे कफर्यू और लाॅकडाउन के बीच विकास कार्यों को पुनः आरम्भ किया है ताकि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में रोजगार के साधन पुनः सृजित हो सकें। उन्होंने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान में 33 पंचायतों में मनरेगा सहित 14वें वित्तायोग से सम्बन्धित सभी कार्यों को पुनः आरम्भ किया गया है।

इसी प्रकार लोक निर्माण, जलशक्ति विभाग, नगर परिषद के अलावा अन्य सरकारी विभागों द्वारा सभी जरूरी विकास कार्यों को पुनः आरम्भ कर दिया गया है। डा. बिन्दल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार सृजन के लिए मनरेगा और 14वें वित्तायोग के तहत करीब 150 विकास कार्यों को पुनः आरम्भ किया गया है। इसी प्रकार लोक निर्माण विभाग द्वार 6 करोड़ रुपये की लागत से सैनवाला-बर्मा पापड़ी सड़क, 1.50 करो़ड़ रुपये की लागत का सीएलसी भवन नाहन, 26 लाख रुपये से कोविड लैब निर्माण, 42 लाख रुपये की लागत से डिग्री काॅलेज के पुराने सांईस भवन में आयुर्वेद अस्पताल के कार्य के शुरू कर दिए गए हैं।


उन्होंने बताया कि मात्तर-भेड़ों सड़क 5 करोड़ रुपये, जमटा-कत्याड़ सड़क 2 करोड़ रुपये, उप-स्वास्थ्य केन्द्र मोगीनंद में 30 लाख रुपये, सलानी-टेडी बरोटी सड़क आदि के निर्माण कार्यों को पुनः आरम्भ कर दिया गया है। इसके अलावा नाहन शहर की मुख्य सड़कों में टाईल बिछाने के कार्य को भी पुनः शुरू किया गया है। नगर परिषद के तहत 32 कार्यों को भी पुनः आरम्भ करने की स्वीकृति प्रदान की गई है।
डा. राजीव बिन्दल ने बताया कि 52 करोड़ रुपये की गिरि पेयजल योजना के तहत नाहन शहर में 9 करोड़ रुपये की लागत से टैंक टू टैंक पाई लाईन बिछान के कार्य को पुनः आरम्भ कर दिया गया है। इसी प्रकार पेयजल योजना के कार्य को पुनः आरम्भ करते हुए व सिंचाई योजनाओं के कार्यों को भी पुनः शुरू किया गया है।
डा. बिन्दल कहते हैः ‘‘मजदूर और श्रमिक वर्ग हमारे राष्ट्र की नींव है। कोई भी मजदूर भूखा न सोये इए लिए प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने निर्माण कार्यों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पुनः आरम्भ करने के लिए कहा है…!’’

Read Previous

अब डिपुओं में बिना फिंगर प्रिंट से मिलेगा सस्ता राशन

Read Next

जिला में कर्फ्यू में दी जा रही ढील अब सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक – डॉ परुथी

error: Content is protected !!