Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

गिरिपार में भूस्खलन दर्दनाक हादसा में प्रदीप कुमार ने भी तोड़ा दम, 4 मासूम बच्चों सहित पति- पत्नी की दर्दनाक मौत ।

News portals-सबकी खबर (शिलाई )

https://fb.watch/fOaCuAv03K/

शिलाई उपमंडल की रास्त पंचायत में हर आँख नम है। चार मासूम बच्चों व एक महिला की मौत के बाद प्रदीप ने भी दम तोड़ दिया। आईजीएमसी ले जाते हुए प्रदीप ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।किसी ने नहीं सोचा होगा कि इस बारिश के बाद एक परिवार कभी सूरज नहीं देखेगा और मामा के घर मेहमान आई भांजी कभी अपने घर नहीं लौटेगी। मां के साथ सोई तीनों बेटियां कभी नीद से नहीं उठेंगे। ऐसे कहने से ही दिल दहल उठता है लेकिन शिलाई के खिजवाडी में लोगों ने इस दर्दनाक मंजर को देखा। दिल दहला देने वाली इस घटना में घायल प्रदीप कुमार ने भी दम तोड़ दिया।

पिछले चार दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण प्रदीप कुमार के घर पर भूस्खलन होने से पहाड़ का टुकड़ा परिवार पर कहर बनकर टूटा। प्रदीप कुमार की पत्नी ममता देवी, बेटियां इशिता, अविंशा और एरग अपनी माँ के साथ यह सोचकर सोई होगी कि जब सुबह बारिश बंद होगी तो नया सवेरा होगा । लेकिन बारिश ने ऐसा तांडव मचाया कि पल भर में एक हँसता खेलता परिवार काल का ग्रास बन गया।

मेहमान बनकर आई भांजी आवंशिका को भी काल का ग्रास बनना पड़ा। भूस्खलन की चपेट में आने से सबकी मौका पर ही मौत हो गई थी। जबकि प्रदीप कुमार ने आईजीएमसी पहुंचने से पहले नेरवा के समीप दम तोड़ दिया ।

अब परिवार में प्रदीप के माता-पिता के अलावा उनका 3 वर्षीय बेटा बचा है। जो अपने दादा दादी के साथ उनके घर गया हुआ था।दिल को दहला देने वाले हादसे ने समूचे गिरिखंड क्षेत्र को झंझोड़ कर रख दिया है। हर तरफ शोक की लहर दौड़ रही है। दर्दनाक सूचना मिलने के बाद हर कोई स्तब्ध है। सबकी जुबां पर एक ही बात आ रही है कि भगवान ऐसा किसी के साथ ना हो । मासूम बेटियों को अपनी माँ के साथ ही मुखाग्नि दी गई।हादसे के बाद प्रशासनिक अम्ला की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में आ रही है। यहां प्रशासन की तरफ से बरसात के दौरान की जाने वाली व्यवस्थाएं परिवार की सहायता नहीं कर पाई। क्षेत्र की नाकाफी स्वास्थ्य सेवाएं इतनी भी काम न आई कि घायल प्रदीप कुमार की जिंदगी बचा पाती। स्वास्थ्य हायर सेंटर जाने के रास्ते भी दुरुस्त न मिलें। यदि क्षेत्र के अस्पतालों में अच्छी व्यवस्था होती तो शायद प्रदीप कुमार की जान बच सकती थी।

Read Previous

प्रतिबंधित पॉलीथिन को लेकर करें औचक निरीक्षण तथा पाए जाने पर करें चालान – उपायुक्त

Read Next

राजकीय महाविद्यालय कफोटा में छात्र समुदाय ने अपनी समस्याओं का एक ज्ञापन कार्यकारी प्राचार्य डॉ ध्यान सिह तोमर को सौंपा

error: Content is protected !!