Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

शादी समारोह में कोविड-19 नियमों की अनुपालना न करने पर पुलिस ने काटा पांच हजार रुपये जुर्माना

News portals-सबकी खबर (कुल्लू)

हिमाचल के कुल्लू जिला मुख्यालय के समीप लगघाटी के दड़का में मंगलवार को  एक शादी समारोह में कोरोना नियमों की अनुपालना न करने पर आयोजक पर पांच हजार रुपये जुर्माना लगाया गया। शादी में अधिकतर लोगों ने मास्क नहीं पहने थे। न ही सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जा रहा था। पुलिस अब तक जिले में आधा दर्जन से अधिक शादियों में दबिश दे चुकी है।पुलिस के अनुसार मंगलवार को पुलिस टीम लगघाटी की तरफ गश्त पर थी। पुलिस को दड़का में एक शादी समारोह नजर आया। यहां आकर देखा कोरोना नियमों का पालन नहीं हो रहा था। इसके बाद पुलिस ने पुलिस आयोजक से बतौर जुर्माना पांच हजार रुपये वसूले। बीते सोमवार को पुलिस थाना सैंज की टीम ने हुरचा, कछैणी, वकशाल और सैंज में हो रही शादियों में दबिश दी थी। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस ने दड़का में एक शादी के दौरान कोरोना नियमों का पालन न होने पर आयोजक पर पांच हजार जुुर्माना लगाया है। शादियों को लेकर जारी सरकार की गाइडलाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


उधर, कोरोना के चलते सरकार ने शादी-विवाह के साथ अन्य उत्सवों के लिए अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया है।  एसडीएम बंजार हेम चंद वर्मा ने कहा कि बंजार में कोरोना की रोकथाम के लिए उड़नदस्तों का गठन किया है। उड़नदस्ते बैठकों, विवाह समारोहों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, धार्मिक समारोहों, खेलों, राजनीतिक रैलियों और अन्य कार्यक्रमों में सामाजिक दूरी सहित कोविड प्रोटोकॉल की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग भीड़भाड़, सामूहिक स्थलों और बाजारों में आने से परहेज करें। लोग घरों में ही रहें।

अगर कोई जरूरी काम हो तो ही बाजार का रुख करें। अगर कोई व्यक्ति मास्क नहीं लगाता तो उसका एक हजार रुपये का चालान और आठ दिन की जेल हो सकती है। कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत है। धार्मिक आयोजनों तथा अन्य समारोहों में 50 लोगों से अधिक व्यक्ति एक साथ इकट्ठे नहीं हो सकते। 50 लोग भी सामाजिक दूरी असैा मास्क लगा कर ही इकट्ठे हो सकते हैं। अगर किसी समारोह असैा आयोजन में 50 से अधिक व्यक्ति होंगे तो कार्रवाई की जाएगी।

Read Previous

हरिपुरधार में मिला अज्ञात शख्स का शव, क्षेत्र में सनसनी ,शव की शिनाख्त होना शेष

Read Next

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष. व पदाधिकारियों ने नवनियुक्त थाना व चौकी प्रभारियों से की शिष्टाचार भेंट

error: Content is protected !!