Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

शिलाई के बेकसूर किसान की हुई मौत में भारत की जनवादी नोजवान सभा ने एसडीएम के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजा

News portals-सबकी खबर (शिलाई )

भारत की जनवादी नोजवान सभा ने एसडीएम के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजा है ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि इंद्री- यमुनानगर सड़क में हुई दर्दनाक दुर्घटना में शिलाई के बेकसूर दो किसान व एक चालक की मौत हुई है इसलिए हरियाणा सरकार मृतकों के परिवारों को उचित मुआवजा दें!


जनवादी नोजवान सभा पूर्व अध्यक्ष विनोद विरसान्टा, तहसील कमेटी सचिव लाल सिंह, अरुण, पवन, बलदेव, गोविंद, अतर सिंह, श्याम सिंह, वीरेंद्र सिंह ने बताया कि 28 अक्टूबर को हुई दुर्घटना ने पूरे प्रदेश को झंझोड़ दिया है जब हिमाचल के तीनों किसान युवाओं को गाड़ी में पंचर लगाते समय तेज रफ्तार ट्राले ने मौत के घाट उतारा तो उसके बाद हरियाणा प्रशासन का कोई अधिकारी मौके पर नही पहुँचा, बुलाने के कई घटों बाद पुलिस ने केवल कागजी औपचारिकताएं पूरी कर पीड़ित परिजनों को मृतकों के शव दे दिए!
हरियाणा प्रशासन की तरफ से फोरी राहत भी जारी नही की गई जो हरियाणा सरकार के लिए निंदनीय बात है, ऐसा हरबार होता आया है जब भी हिमाचल के किसान, बागवान की हरियाणा दुर्घटना हुई है, हरियाणा कृषि प्रधान प्रदेश है तथा कृषि प्रधान प्रदेश में किसानों की कोई कदर नही है इसलिए प्रदेश सरकार को हरियाणा सरकार से इस बावत बात करनी चाहिए, ताकि भविष्य में प्रदेश के किसानों, बागवानों ही नही बल्कि हरियाणा से गुजरने वाले सभी हिमाचलियों की सुरक्षा हो सकें!


जनवादी नोजवान सभा ने कार्यवाही न होने पर प्रदेश स्तरीय आंदोलन की ज्ञापन में बात कही है। दीगर रहे कि 28 अक्टूबर को हिमाचल के शिलाई से किसानों की नगदी फसल लेकर एक गाड़ी दिल्ली के नरेला मंडी जा रही थी, गाड़ी में लगभग 3 लाख का टमाटर भरा था हरियाणा (इंद्री) के समीप टायर पंचर होने के चलते गाड़ी को साइड में खड़ी करने के बाद गाड़ी में बैठे किसान व चालक पंचर लगा रहे थे कि अनियन्त्रित रेत से भरे ट्राले ने किसानों सहित टमाटर से भरी गाड़ी को कुचल दिया, और किसानों सहित गाड़ी चालक की मौका पर मोत हो गई थी।
एसडीएम हर्ष अमरिंदर नेगी ने ज्ञापन मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक के परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाएगा तथा ज्ञापन को आगामी कार्यवाही के लिए प्रदेश सरकार को भेजा गया है।

Read Previous

गर्म पानी से झुलसने से 3 वर्षीय बच्ची की मौत

Read Next

छह साल पहले करवाचौथ के दिन ही अपने बड़े भाई की मौत को याद करने के बाद नाबालिग ने देर रात को पेड़ से लटककर जान दे दी

error: Content is protected !!