Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

सगड़ाह में फंसे 30 प्रवासी मजदूरों को मदद को आगे आए लोग |

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में लॉकआउट के चलते उपमंडल संगड़ाह में मुसीबत में फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए क्षेत्र के समाजसेवियों द्वारा यथासंभव मदद दिए जाने की कवायद शुरू की जा चुकी है। उपमंडल संगड़ाह के गांव सैंज में 21 दिन की तारबंदी में फंसे राजस्थान के 30 के करीब प्रवासी मजदूर परिवारों के लोगों को शुक्रवार को जहां समाजसेवी प्रोफेसर रविंद्र शर्मा द्वारा खाद्य सामग्री भिजवाई गई, वहीं शनिवार को स्थानीय ग्रामीण भी उक्त मजदूरों की यथासंभव मदद का भरोसा दे चुके हैं। सैंज गांव से संबंध रखने वाले समाजसेवी जोगिंद्र सिंह द्वारा सड़क निर्माण का कार्य कर रहे उक्त मजदूरों के ठेकेदार से बात किए जाने के बाद कांट्रेक्टर द्वारा भी एक मजदूर के खाते में पैसे भेजने की बात कही गई है।

मजदूरों के अनुसार यहां काम बंद होने से उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है, हालांकि अब उन्हें मदद मिलना भी शुरू हो चुकी है। शनिवार को कर्फ्यू में ढील के दौरान बस अड्डा बाजार संगड़ाह में खरीदारों की संख्या शुक्रवार से कहीं ज्यादा देखी गई। कुछ दुकानदारों ने उन्हें आटा व चावल आदि के थोक व्यापारियों से कम आपूर्ति मिलने की भी जानकारी दी। शनिवार को बाजार में खाद्य पदार्थों की कीमत व गुणवत्ता देखने पहुंचे फूड इंस्पेक्टर चमन लाल ने बताया कि, फिलहाल सगड़ाह में खाद्य पदार्थों की कमी नहीं है।

प्रवासी मजदूरों के ठहरने व खाने की व्यवस्था का खर्च स्थानीय खनन कारोबारी सुप्रीयांक वालिया व राजेंद्र शर्मा आदि उठाने को तैयार है तथा व्यवसाई अशोक कंठ भी मदद का भरोसा दे चुके हैं। एसडीएम संगड़ाह राहुल कुमार ने कहा कि, प्रवासी मजदूरों अथवा तालाबंदी के चलते बेसहारा होने वाले लोगों को ठहरने व खाने की व्यवस्था स्थानीय स्कूल भवन में की जा रही है। तहसीलदार आत्माराम नेगी के अनुसार फिलहाल यहां 20 बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है।

Read Previous

सामान खरीदने वाहन लेकर आए तो होगा चालान : डा. परुथी |

Read Next

शिमला से पैदल डेढ़ सौ किलोमीटर चलकर संगड़ाह पहुंचे शिलाई गांव मटियाना के युवक |

error: Content is protected !!