Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

पांवटा साहिब : ठेकेदार एसोसिएशन ने अपनी मांगो को लेकर एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा, रोष रेली निकाल कर प्रदशर्न किया

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

ठेकेदार एसोसिएशन ने पूरे प्रदेश में सोमवार से काम रोकने का फैसला किया है। तमाम एसोसिएशन इस हड़ताल के पक्ष में आ गए हैं। इसी कड़ी में जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब में सोमवार को ठेकेदार एसोसिएशन ने अपनी मांगो को लेकर एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर रोष रेली निकालकर प्रदशर्न किया  ।

ठेकेदार एसोसिएशन पांवटा साहिब के सदस्य डीएस ठाकुर, राजेश बंसल, मोहकम सिंह, नंदलाल, तपेन्द्र सैनी, विकास शर्मा, दिनेश, रोहित चौधरी, मनोज चावला, शमशाद अली, नाजर, मंजीत आदि ने बताया कि प्रदेश के ठेकेदारों को गंभीर वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उनके भुगतान दीवाली 2021 से लंबित है। सरकार व विभाग ने बिलों के भुक्तान के लिए पत्थर, गटका, ग्रिट, रेत आदि के लिए एम फार्म अनिवार्य कर दिया गया है और जबकि आवश्यकता के अनुसार माइनिंग विभाग कार्यों को निष्पादित करने के लिए पर्याप्त मात्रा में एम फार्म जारी नहीं कर करते है। उन्होंने कहा की 2017 से पहले के काम जीएसटी रिफंड भी पेंडिंग है। उन्होंने बताया की प्रदेश में विकास कार्यो में ठेकेदारों की अहम भूमिका होती है। ठेकेदार एसोसिएशन के अधिकारियों और ठेकेदारों ने इन मुद्दों का प्रतिनिधित्व बार बार मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग जल शक्ति विभाग व मुख्यमंत्री के सामने किया और हैमें इन मुद्दों के समाधान का आश्वासन दिया गया था।

गौरतलब है कि ठेकेदारों को डब्ल्यू और एक्स फार्म देने के आदेश जारी किए गए हैं। इन फार्म के बगैर पेश किए गए बिल विभाग में पास नहीं हो रहे हैं। पूर्व में ठेकेदार केवल जीएसटी के साथ बिल पेश कर रहे थे, लेकिन अब डब्ल्यू और एक्स फार्म के बगैर बिल पास नहीं किए जा रहे हैं। इस वजह से प्रदेश भर में ठेकेदारों के करीब 300 करोड़ रुपये के बिल फंस गए हैं। यह तमाम बिल ऐसे हैं जो जीएसटी के साथ जमा किए गए थे। इस मामले में विपक्ष भी प्रदेश सरकार पर हमलावर बना हुआ है। जबकि प्रदेश सरकार की ओर से जल्द कदम उठाए जाने की बात कही जा रही है। प्रदेश में भारी बर्फबारी को देखते हुए ठेकेदार एसोसिएशन ने दो दिन के लिए हड़ताल को टाल दिया था, जबकि अब सोमवार से यह हड़ताल दोबारा शुरू हो जाएगी। ठेकेदार एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष सतीश कुमार बिज ने कहा कि हड़ताल में सभी संगठनों ने समर्थन की बात कही है। जब तक ठेकेदार एसोसिएशन की बात नहीं मानी जाती, हड़ताल जारी रहेगी।

Read Previous

आगामी चुनाव की रणनीति : प्रत्येक कार्यकर्ता अपने बूथ पर लाभार्थियों की सूची बनाएं ताकि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुचे – सुखराम चौधरी

Read Next

आजाद हिंद फौज के हवलदार रहे हीरा सिंह ठाकुर के निधन पर सिरमौर कल्याण मंच सोलन ने जताया शोक

error: Content is protected !!