Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 7, 2024

संगड़ाह में पंचायत कर्मियों ने फाड़ डाले पीएम व सीएम की तस्वीरों वाले होर्डिंग

संबंधित अधिकारियों के अनुसार बोर्ड उतारने अथवा ढकने को कहा गया था

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में मंगलवार को स्थानीय पंचायती राज विभाग के कर्मचारियों द्वारा मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री की तस्वीरों वाले होर्डिंग्स अथवा बोर्ड उतारने या ढकने की वजह फाड़ दिया जाना क्षेत्र चर्चाओं में रहा। मंगलवार दोपहर होर्डिंग फाड़ रहे पंचायत चौकीदार व सचिव को हालांकि कुछ लोगों द्वारा इन्हें उतार कर रखने या ब्लैक शीट से ढकने की राय भी दी गई, मगर ऐसा नहीं हुआ।

घटनास्थल पर मौजूद पंचायत सचिव राम शर्मा ने बताया कि, दरअसल कार्यवाहक बीडीओ द्वारा उन्हें आचार संहिता के चलते प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की फोटो वाले सरकारी होर्डिंग निकालने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि, पंचायत के पास ऐसे होर्डिंग ब्लेक शीट से कवर करने के लिए बजट उपलब्ध नहीं है। इनमें से एक होर्डिंग जहां कोरोनावायरस जागरूकता का था, वहीं दूसरा जल जीवन मिशन का था।

जिला मंडी में हांलांकि प्रशासन द्वारा कोरोनावायरस संबंधी होर्डिंग न निकालने के आदेश दिए गए हैं, मगर पंचायत कर्मियों के अनुसार सिरमौर में इस बारे अभी स्पष्ट आदेश नहीं है। हाल ही में हजारों रुपए खर्च कर यह बोर्ड लगाए गए थे तथा एक पंचायत प्रतिनिधि द्वारा इस बारे संबंधित कर्मी से बात भी की गई। एक होर्डिंग की प्रिंटिंड प्लास्टिक शीट को जहां अंधेरी गांव के एक शख्स ले गए, वहीं दूसरी के टुकड़े खबर लिखे जाने तक सड़क पर पड़ी रही।

विवाद शुरू होने पर हांलांकि एक अधिकारी ने होर्डिंग उतारने संबंधी तर्क भी दिया, मगर इसकी तस्वीरें यहां लगे सीसीटीवी कैमरों में भी देखी जाती सकती है। इस बारे कार्यवाहक बीडीओ रमेश ठाकुर से संपर्क नहीं हो सका। एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी ने बताया कि, उन्होंने इस बारे पंचायत संबंधित कर्मचारियों को पूछा था और वह होर्डिंग फाड़ने की वजाय उतारने की बात कह रहे हैं।

Read Previous

हाटी समिति ने प्रधानमंत्री से की गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय दर्जा देने की मांग,150 पंचायतों की मांग को लेकर पीएम को भेजा पत्र

Read Next

अचानक दिल का दौरा पड़ने से जल शक्ति विभाग के कर्मी की मौत

error: Content is protected !!