Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

ऑनलाइन और ऑफलाइन सेवा ठप हेलीटैक्सी को नहीं मिल रही सवारियां

News portals-सबकी खबर (मंडी)

मौसम में आये बदलाव के चलते हेलीटैक्सी पर आया संकट नहीं मिल रहीं सवारियां बुकिंग में भी आई परेशानी हिमाचल में सिंगल पसेंजर के लिए टैक्सी (कार) से भी सस्ती हेलीटैक्सी को सवारियां नहीं मिल रही हैं। दस सीटर हेली टैक्सी में नौ से लेकर 13 दिसंबर तक पांच दिन में करीब 12 यात्रियों ने ही चंडीगढ़ से धर्मशाला, कुल्लू और धर्मशाला के लिए सफर किया। ऑफ सीजन में हेली टैक्सी शुरू करने के फैसले पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। सर्दियों में मौसम की जटिलताओं के डर से सैलानी हवाई सफर कम ही पसंद करते हैं। उधर, हेली टैक्सी के सफल न होने की रही सही कसर ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था निकाल रही है। हिमाचल टूरिज्म विभाग और नागर विमानन मंत्रालय की ओर से जारी फोन नंबर तक बंद हैं।

ऑनलाइन और ऑफलाइन सेवा ठप हेली टैक्सी सेवा बुक करवाने के लिए पवन हंस कंपनी के बुकिंग नंबर बंद हैं। पर्यटन विभाग की ओर से जारी नंबर 8283091219, 7827509985 पर नो रिस्पांस रहता है। शनिवार और रविवार को दिन भर सेवा ठप रही। सोमवार सुबह 10.45 बजे, 11 बजे, 11.35 पर इन नंबरों पर कॉल किया गया, लेकिन रिस्पांस नहीं आया। ऑनलाइन बुकिंग भी नहीं हो पा रही है।हेली टैक्सी के संचालन को लेकर अधिक जानकारी नहीं है। रिकॉर्ड पवन हंस कंपनी के पास रहता है। बुकिंग न होने की दिक्कतों के बारे में कंपनी को सूचना दे दी गई है।

सवारियों की संख्या बढ़ने पर शीघ्र मंडी, शिमला के लिए सीधी उड़ानें करवाने पर विचार किया जा रहा है। अभी सवारियां कम हैं। रिस्पांस ऐसा रहा तो आगे क्या करना है, कंपनी तय करेगी। बुकिंग नंबरों की शिकायत मिल रही हैं। जिसे शीघ्र ठीक करवाया जाएगा। – प्रतिनिधि पवन हंस कंपनी यह है किराया मौजूदा समय में चंडीगढ़, शिमला, मंडी, धर्मशाला, रामपुर के लिए हेली टैक्सी सुविधा चल रही है। शिमला से मंडी के लिए सुबह 9.50 पर जो 10.25 पर मंडी पहुंच रही है। दस मिनट रुकने के बाद सुबह 10.35 पर धर्मशाला के लिए रवाना हो रही है। जो 11.10 पर धर्मशाला पहुंच रही है। सुबह साढ़े 11 बजे धर्मशाला से मंडी के लिए दोबारा रवानगी होने पर दोपहर 12.5 मिनट पर मंडी पहुंच रही है।

Read Previous

छठे वेतन आयोग में बुरी तरह से उलझी प्रदेश सरकार

Read Next

बर्फबारी की संभावना बड़ने से सैलानियों का जमावड़ा लगने की उम्मीद

error: Content is protected !!