Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

गुरुवार को प्रदेश में सोलन जिले में सात, हमीरपुर में एक, शिमला दो, और सिरमौर  में भी दो पॉजिटिव मरीज आए

News portals-सबकी खबर (शिमला )

हिमाचल प्रदेश में  अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 818 हो गया है। 468 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। सक्रिय मामले 330 हैं। 11 राज्य के बाहर चले गए हैं। सात की मौत हो गई है।  वहीं, कोरोना वायरस से हिमाचल में सातवीं मौत हो गई है। भवारना तहसील पालमपुर जिला कांगड़ा के 52 वर्ष कोरोना पॉजिटिव ने गुरुवार को नेरनौक मेडिकल कॉलेज मंडी में दम तोड़ा। मृतक को 23 जून को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। मृतक किडनी और मधुमेह का रोगी था। गुरुवार सुबह तबीयत काफी बिगड़ने पर उसे वेंटीलेटर पर रखा गया लेकिन उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक व्यक्ति 20 जून को जोनल अस्पताल धर्मशाला में दाखिल किया गया। जहां पर इसका कोरोना को लेकर सैंपल लिया गया। 23 जून को पॉजिटिव पाया गया और इसी दिन इसे धर्मशाला जोनल हस्पताल से मेडिकल कॉलेज नेरचौक एंबुलेंस से लाया गया। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कोरोना से व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है। उधर हमीपुर में गुरुवार को कोरोना का एक और मामला आया है।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को प्रदेश में 12 नए मामले आए हैं। इसमें सोलन जिले में सात, हमीरपुर में एक, शिमला दो, और सिरमौर  में भी दो पॉजिटिव मरीज आए हैं। औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में एक बार फिर कोरोना के एक साथ सात मामले आए हैं। खास बात यह है कि यह सभी संस्थागत क्वारंटीन थे। इनमें यूपी से किशनपुरा आए व्यक्ति के संपर्क वाले चार, फोर सीजन होटल में क्वारंटीन दो और कोविड केयर सेंटर में रखी गई महिला पॉजिटिव आई है। सभी को कोविड अस्पताल ईएसआई काठा शिफ्ट किया जा रहा है। सभी का यात्रा इतिहास दिल्ली, यूपी का है। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि सभी पॉजिटिव मरीजों को कोविड अस्पताल काठा शिफ्ट किया जा रहा है और सभी संस्थागत क्वारंटीन थे। वहीं रोहड़ू निवासी दो सगी बहने पॉजिटिव पाई गई हैं। दोनों दिल्ली से लौटी थीं और इन्हें कोटखाई के सराय भवन में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। अब दोनों को कोविड केयर सेंटर मशोबरा शिफ्ट किया जा रहा है। सिरमौर जिले में भी दो कोरोना पॉजिटिव मरीज दर्ज किए गए हैं। पांवटा साहिब निवासी दोनों संक्रमित पति-पत्नी हैं और दिल्ली से लौटे थे। एसडीएम शहरी नीरज चांदला ने इसकी पुष्टि की है।

रामशहर थाना का संचालन दोबारा शुरू
पुलिस कर्मी के कोरोना संक्रमित होने के बाद सील किया रामशहर पुलिस थाने का संचालन फिर शुरू हो गया है। थाने का काम रामशहर पंचायत घर से चल रहा था। अब थाने से ही कामकाज शुरू हो गया है। डीएसपी नालागढ़ मानव वर्मा ने बताया कि 20 जून से अस्थायी तौर पर अतिरिक्त पुलिस का काम पंचायत घर रामशहर में किया जा रहा था। चूंकि, थाना का एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित आ गया था। इसके बाद 22 जून को पुलिस थाना रामशहर के अधिकारियों व कर्मचारियों के सैंपल लिए गए और सीआरआई कसौली से सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि पुलिस थाना व थाना परिसर को दो बार प्रतिदिन सैनिटाइज किया जाता रहा है और अब थाना रामशहर का कार्य पुन: सुचारु रूप से शुरू हो गया है।

स्वारघाट से बिना अनुमति बिहार के चार लोग पहुंचा दिए कुल्लू
कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद टैक्सियां बिना पास के दौड़ रही हैं। कुछ टैक्सी चालक छूट का गलत फायदा भी उठा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कुल्लू में सामने आया है। कुल्लू से स्वारघाट गए टैक्सी चालक ने वापसी पर बिहार के चार लोगों को बिना अनुमति के ही कुल्लू पहुुंचाया। जब पुलिस ने बजौरा चेक पोस्ट पर चालक से इन लोगों के आने की परमिशन मांगी तो उसके पास ऐसा कोई कागज नहीं था। जिसके बाद पुलिस ने चालक समेत सभी को संस्थागत क्वारंटीन कर दिया है। पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए वाहन को भी जब्त किया है। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि चालक समेत पांच लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया गया है।

 

Read Previous

पांवटा साहिब के बद्रीपुर में पति पत्नी कोरोना पॉजिटिव

Read Next

बदहाल बेहड़ेवाला-तारुवाला संपर्क मार्ग की अब सूरत बदलेगी बरसात के बाद

error: Content is protected !!