Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

सिरमौर में स्थानीय निकाय के चुनावों के लिए पहले दिन 24 ने भरे नामांकन

News portals-सबकी खबर (नाहन )

निकाय के चुनावों को लेकर गुरुवार को नामांकन का पहला दिन रहा जिसमे सिरमौर जिला की दो नगर परिषद नाहन और पांवटा साहिब के अलावा नगर पंचायत राजगढ़ के लिए पहले दिन 24 ने नामांकनभरे गए।

प्रदेश की सबसे पुरानी नगर पालिका परिषद नाहन के कुल 13 वार्डों के चुनावों को लेकर गुरुवार को नामांकन के पहले दिन 14 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन उपमंडलाधिकारी रजनेश कुमार के समक्ष दाखिल किए। इसके अलावा नगर परिषद पांवटा साहिब मे भी 13 वार्डों के लिए नामांकन के पहले दिन यहां पांच प्रत्याशियों ने पार्षद पद के लिए नामांकन किए। जबकि सिरमौर की एकमात्र नगर पंचायत राजगढ़ में भी पहले दिन पांच प्रत्याशियों ने नांमाकन प्रक्रिया पूरी अपने पर्चे एसडीएम राजगढ़ के समक्ष जमा करवाए।

इस दौरान राज्य निर्वाचन आयोग एवं कोरोना के तमाम प्रोटोकॉल का पालन किया गया। गोर हो कि प्रदेश में स्थानीय निकायों के चुनावों को जारी शेड्यूल के अनुसार 24, 26 तथा 28 दिसंर को  नगर परिषद एवं नगर पचायतों के नामांकन की तिथि निर्धारित की गई है। वहीं 29 दिसंबर को नामांकनों की छंटनी होगी। जबकि 31 दिसंबर को नामांकन वापसी की अवधि के बाद चुनावी मैदान मे उतरने वाले प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। चुनाव दस जनवरी को होना है।

जानकारी के मुताबिक नाहन नगर परिषद के लिए गुरुवार को कांग्रेस के सभी 13 पार्षद पदों ंके उम्मीदवारों ने एक साथ नामांकन दाखिल किया। जबकि भाजपा की ओर से केवल एक प्रत्याशी ने पार्षद के लिए परचा भरा। उधर, पांवटा साहिब में भी दोनों ही दलों के साथ-साथ आजाद उम्मीदवारों ने भी  नामांकन के पहले दिन अपना भाग्य आजमाने के लिए नामांकन भर दिया हैं।

नामांकन के लिए अभी दो दिन का समय शेष है। ऐसे में चुनावी मैदान में उतरने वाले नेताओं की फेहरिस्त अभी लंबी हो सकती है। उधर एसडीएम नाहन रजनेश कुमार ने नाहन नगर परिषद के चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन के पहले दिन 14 नामाकंन पत्र पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल 26 और 28 दिसंबर दो दिन नामांकन के शेष बचे है। उन्होंने कहा कि तमाम प्रक्रियाओं के बाद 31 दिसंबर को प्रत्याक्षियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी।

Read Previous

हिमाचल प्रदेश के सभी डिग्री कॉलेजों में अगले वर्ष 1 जनवरी से 5 फरवरी तक अवकाश रहेगा

Read Next

संगड़ाह के रनवा गांव के समीप अचानक आग लगने से दो दर्जन के करीब ग्रामीणों की घासनियां जलकर राख हुई

error: Content is protected !!