Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

शुक्रवार को हिमाचल में आठ कोरोना पॉजिटिव मामले आए और प्रदेश में आठ और मरीज ठीक हुए

News portals-सबकी खबर (शिमला )

शुक्रवार का दिन हिमाचल के लिए कोरोना का बराबर आंकडा रहा है जिसमे से आठ कोरोना से संकर्मित हुए है वही आठ कोरोना संकर्मित  मरीज ठीक भी हुए है | प्रदेश में  आठ कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। इनमें तीन कांगड़ा, एक-एक शिमला और ऊना, दो मामले हमीरपुर के हैं। दिल्ली से 27 मई को लौटा नूरपुर तहसील क्षेत्र का रहने वाला 40 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मिजग्रां में पति (34 वर्षीय) और पत्नी (31 वर्षीय) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये दिल्ली से 27 मई को लौटे हैं। इनका दो साल का बेटा पहले ही कोरोना संक्रमित है जिसका उपचार बैजनाथ कोविड अस्पताल में चल रहा है। ऊना में भी एक पॉजिटिव मामला आया है। 30 मई को महाराष्ट्र से लौटा हरोली उपमंडल का 75 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित को कोविड केयर सेंटर खड्ड शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं, चंबा में भी 24 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। युवक 24 मई को नोएडा से लौटा था और होम क्वारंटीन था।
उधर, प्रदेश में आठ और मरीज ठीक हुए हैं। बैजनाथ कोविड अस्पताल में एडमिट दो कोरोना मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। पंचरुखी तहसील क्षेत्र का 42 वर्षीय व्यक्ति और पालमपुर तहसील क्षेत्र के 35 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।  सिरमौर जिले में तीन पंचायतों के नौ गांव सील कर दिए गए हैं। महिला के कोरोना संक्रमित होने पर कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। बर्मापापड़ी, पालियो और त्रिलोकपुर पंचायत में धारा 144 लागू की गई है।
वहीं जिला कुल्लू की शुरढ़, खोखन पंचायत और नपं भुंतर के चार वार्ड में धारा 144 लगाई गई है। एक महिला कोरोना पॉजिटिव आने से प्रशासन ने शुरढ़ पंचायत के वार्ड दो और छह, खोखन पंचायत के वार्ड नौ और नपं भुंतर के वार्ड चार को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

शुरढ़ पंचायत के वार्ड तीन, चार, पांच और सात, नपं भुंतर के वार्ड पांच को बफर जोन बनाया गया है। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। केवल आपातकालीन सेवाओं के लिए ही अनुमति होगी। इस जोन में फल-सब्जी व राशन इत्यादि की होम डिलिवरी की जाएगी। इस संबंध में खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग को निर्देश दिए गए हैं। इस जोन में मेडिकल सर्विलांस रहेगी, जिसके लिए टीमें गठित की गई हैं। बफर जोन में हालांकि गतिविधियां जारी रहेंगी।

लेकिन इसमें भी मेडिकल सर्विलांस रहेगी। किसी भी व्यक्ति को लक्षण पाए जाने पर तुरंत सैंपल लिए जाएंगे। उपायुक्त कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि शिमला से कुल्लू पहुंची महिला की वीरवार देर शाम आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। महिला को कोविड केयर सेंटर कुल्लू के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उसकी बेेटी को भी आइसोलेशन वार्ड में चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। कहा कि महिला दो बार क्षेत्रीय अस्पताल में आई हैं। जांच करने वाले चिकित्सकों को यदि आवश्यक हुआ तो क्वारंटीन किया जाएगा।

 

Read Previous

बद्दी के जुड़ी कला स्थित ईऑन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड में अचानक आग लगने से अफरातफरी

Read Next

सिरमौर का व्यक्ति हरियाणा में पॉजिटिव

error: Content is protected !!