Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 10, 2024

बायोलोजिकल कम्पनी के 70 वर्ष पूर्ण होने पर निहालगढ़ स्कूल में पर्यावरण के प्रति किया जागरूक ।

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब) शिक्षक दिवस के अवसर पर राजकीय उच्च माध्यमिक पाठशाला, निहालगढ़ में बायोलोजिकल ई लिमिटेड पांवटा साहिब के सहयोग से पर्यावरण के प्रति जागृति अभियान का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम का आयोजन बायोलोजिकल कम्पनी के 70 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में किया गया ।
इस अवसर पर पर्यावरण सम्बन्धी पेंटिंग , कविता पाठ , भाषण प्रतियोगिता , नारा लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी जिसमें छात्र छात्राओं ने बड़ी संख्या में बढ़-चढ़कर भाग लिया ।इसके साथ साथ छात्रों व कर्मियों के सहयोग से कम्पनी द्वारा विद्यालय परिसर में साफ़ सफाई का अभियान भी चलाया ।
कार्यक्रम में बायोलॉजिकल की ओर से :
के एस चौहान – Head (HR&Admin) अजय सक्सेना-Head (Safety), मनोज वर्मा, कनिका शर्मा, दीपिका, नीतू राम,राकेश डभाल, कुलवंत सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे ।

इस मौके पर विद्यालय् की प्रधानाचार्य अंजू सूरी ने कार्यक्रम आयोजन हेतु कम्पनी के अधिकारियों का स्वागत करते हुए उनके प्रति साधुवाद प्रगट किया ।अपने सम्बोधन में उन्होंने पर्यावरण संरक्षण में 4R यानी Refuse ,Reduce , Recycle & Recreate का महत्व समझाते हुए पुनर्चक्रण के माध्यम से जल, जंगल, ज़मीन के संरक्षण के द्वारा संसाधनों की रक्षा पर बल दिया । मंच संचालन का दायित्व आचार्य राधेश्याम ने बहुत मनमोहक ढंग से निभाया।इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक अरुण शर्मा ,राम गोपाल , सहित सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे छात्रों को के.एस.चौहान , अजय सक्सेना व प्रधानाचार्य अंजू सूरी द्वारा पुरस्कार वितरण किया गया। कंपनी के Safety Head अजय सक्सेना ने Waste Management पर प्रकाश डालते हुए छात्रों को प्लास्टिक के इस्तेमाल व उससे होने वाले नुक़सान के बारे में अवगत करवाया । मानव संसाधन व कम्पनी प्रशासन के हेड KS चौहान ने भी इस अवसर पर छात्रों को सम्बोधित करते हुए पर्यावरण के प्रति ज़िम्मेदार बने रहने की अपील की व धन्यवाद ज्ञापन के द्वारा विद्यालय् परिवार और विशेष रूप से प्रधानाचार्य अंजू सूरी के प्रति विशेष आभार व्यक्त किया तथा कम्पनी की और से शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी । कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रीय गीत के साथ समारोह का समापन किया गया व सभी के लिए इस अवसर पर मिष्ठान का वितरण भी किया गया ।

Read Previous

मुख्यमंत्री ने कर्मचारी चयन आयोग के स्थान पर राज्य चयन आयोग स्थापित करने की घोषणा की

Read Next

देवेंद्र बने नंबरदार कल्याण संघ के अध्यक्ष

error: Content is protected !!