Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 4, 2024

अब कोरोना पॉजिटिव विद्यार्थी भी छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं बेठ सकेंगे |

News portals-सबकी खबर (शिमला)

हिमाचल में कॉलेजों की छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं में कोरोना पॉजिटिव विद्यार्थी भी शामिल हो सकेंगे। एचपीयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने कहा कि शनिवार तक यूजी के करीब 37000 विद्यार्थियों की परीक्षा की तैयारी शनिवार तक पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी दूसरे कॉलेज के परीक्षा केंद्र में अपीयर होना चाहता है, वह यह सुनिश्चित करे कि उस केंद्र में उसके संकाय का कोर्स और परीक्षा हो रही हो। प्राचार्य भी ऐसे छात्रों की सूचना तुरंत विश्विद्यालय को दें।

यूजी अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा सिर्फ वही विद्यार्थी दे सकेंगे, जिनके फॉर्म वेरिफिकेशन और सीसीए उसके कॉलेज से ऑनलाइन अपलोड होंगे। वेरिफिकेशन और सीसीए अपलोड होते ही छात्र अपना परीक्षा एडमिट कार्ड अपने लॉगइन आईडी से डाउनलोड कर सकेगा। विवि ने मार्च में ही कॉलेजों को फॉर्म वेरिफिकेशन और सीसीए देने को कहा हुआ है। यदि एडमिट कार्ड जेनरेट नहीं होता तो कॉलेज में ही संपर्क करना होगा।

उच्च शिक्षा निदेशालय ने कोरोना पॉजिटिव सहित होम क्वारंटीन हुए विद्यार्थियों से 13 अगस्त तक जानकारी मांगी है। ऐसे विद्यार्थियों के मिलने पर इनकी अलग से हर कॉलेज में परीक्षा लेने की व्यवस्था की जाएगी।हर कॉलेज में दो-दो विशेष कमरे बनाए जाएंगे। पॉजिटिव और क्वारंटीन विद्यार्थियों की परीक्षा अलग-अलग होगी। बता दें 17 अगस्त से छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू होनी हैं। परीक्षाओं में 37 हजार विद्यार्थी भाग लेंगे। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय 17 अगस्त से प्रदेश भर के 147 परीक्षा केंद्रों में यूजी अंतिम  सेमेस्टर की परीक्षाएं करवा रहा है। सभी विद्यार्थी अपने कॉलेज में ही परीक्षाएं देना चाहते हैं। विवि को एक भी ऐसा आवेदन कॉलेज के माध्यम से नहीं मिला है, जिसमें छात्र दूसरे कॉलेज में अपीयर होना चाहे।  विवि ने कोरोना संक्रमण से छात्रों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से नजदीकी कॉलेज में परीक्षा देने का विकल्प भी दिया था।

 

Read Previous

बीते 24 घंटो में प्रदेशभर में 92 संक्रमित

Read Next

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के संपर्क में आए 21 भाजपा नेताओं ने करवाया कोरोना टेस्ट

error: Content is protected !!