Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 6, 2024

नरेन्द्र मोदी ने सिख भाइयों के हित में जितने कार्य किये , उतने किसी ने नहीं किये : कश्यप

News portals-सबकी खबर (शिमला )

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने सिख धर्म के संस्थापक और प्रथम गुरु गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिख भाइयों के हित में जितने कार्य किये , उतने किसी ने नहीं किये । विपक्ष का काम केवल सिख भाइयों को गुमराह करना रह गया है ।
उन्होंने कहा श्री हरमंदिर साहिब को फॉरेन कंट्रीब्यूशन लेने का पहले कोई प्रावधान नहीं था लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री की प्रेरणा से एफसीआरए रजिस्ट्रेशन ग्रांट हुआ और अब श्री श्री हरमंदिर साहिब को विदेशी योगदान मिलना शुरू हो गया है । यह कार्य माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समय में हुआ जबकि कई सिख भाई भी शासन में आये थे लेकिन ये कार्य न हो सका ।


कश्यप ने कहा कि पहले लंगर पर भी टैक्स लगता था , इसे टैक्स फ्री करने का काम हमारे प्रधानमंत्री ने किया है । आजादी से लेकर 70 सालों तक डेरा नानक साहब और करतारपुर साहिब का दर्शन करने का अवसर हमारे सिख भाइयों को नहीं मिल पाया था , यह रास्ता अब तक नहीं मिल पाया था लेकिन माननीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से 120 करोड़ रुपये की निधि से यह कॉरिडोर बन कर तैयार हुआ और सिख भाइयों को डेरा नानक साहब और करतारपुर साहिब का दर्शन करने का मार्ग प्रशस्त हुआ । गुरु गोविंद सिंह के 350 वें प्रकाश पर्व को धूमधाम के साथ पूरे देश में मनाया गया । इसके लिए नरेन्द्र मोदी सरकार ने 100 करोड़ रुपये की व्यवस्था की । साथ ही , रेलवे ने भी 40 करोड़ रुपये की अलग से व्यवस्था कर इसमें अपना योगदान दिया ।


उन्होंने कहा कि गुजरात के जामनगर में माननीय प्रधानमंत्री ने 750 बेड का एक अस्पताल सिख भाइयों को समर्पित किया । 1984 से ब्लैकलिस्ट में से कई लोगों के नाम हटाये जाने की मांग सिख भाइयों की थी लेकिन आज तक यह कार्य न हुआ । माननीय प्रधानमंत्री की दृढ़ इच्छाशक्ति से ब्लैकलिस्ट से 314 नाम हटाये जा चुके हैं , अब उसमें केवल दो नाम रह गए हैं । हमारे सिख भाइयों के आंसू बह – बह के सूख गए लेकिन कांग्रेस की सरकारें 1984 के दंगों के दोषियों को सजा नहीं दिलवा पाई । हमारे प्रधानमंत्री ने एसआईटी बनाई और दोषियों को सलाखों के पीछे डालने का कार्य किया । ये माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जिन्होंने जालियांवाला बाग मेमोरियल का रिनोवेशन करवाया और इसे एक नए रूप में देश को समर्पित किया ।

Read Previous

अब भगवान परशुराम नही, मुख्यमंत्री के आगमन से शुरु होता है मेला

Read Next

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा अगला दौर भाजपा का होगा

error: Content is protected !!