Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

अंतरराज्यीय सीमा बैरियरों पर बिना ई-पास के अब भी नो एंट्री , 6 दर्जन वाहन भेजे वापिस।

News portals-सबकी खबर(पांवटा साहिब)

हिमाचल प्रदेश के अंतरराज्यीय सीमा बैरियरों पांवटा साहिब के साथ लगतेसीमा पर बिना ई-पास के ही बाहरी राज्यों से लोग पहुंच रहे हैं लेकिन कोरोना वायरस के चलते हिमाचल सीमा पर अलर्ट पुलिस टीम ऐसे वाहनों को प्रवेश नहीं करने दे रही है। बुधवार को उत्तराखंड-यूपी, पंजाब और हरियाणा की तरफ से पहुंचे 74 वाहनों को लौटाया गया।   

वही बुधवार को हरियाणा सीमा पर पहुंचे एक व्यक्ति ने पंचायत पत्र दिखाया। उसने एक पत्र जेब से निकाला। बोला पंचायत ने पास जारी किया है। इसके बाद उसे ई पास के नियम बता कर पुलिस ने वापस भेज दिया।


हिमाचल में बाहरी राज्यों से आने वालों के लिए ई-पास जरूरी है लेकिन कुछ राज्यों में इसकी छूट मिलने से असमंजस की स्थिति बन गई है। इस वजह से हिमाचल के बैरियरों से रोजाना भारी संख्या में लोग वापस भेजे जा रहे हैं।
बुधवार को पांवटा के दो राज्य सीमा बैरियरों से शाम 4.45 बजे तक ही करीब 74 वाहनों को वापस भेजा गया। उत्तराखंड राज्य की सीमा पर गोविंदघाट बैरियर पर बुधवार को दर्जनों ऐसे वाहन पहुंचे जो उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से हिमाचल में प्रवेश करना चाहते थे। इनके चालक परिचालकों का कहना था कि एक जून से कुछ राज्यों में बिना ई पास के प्रवेश हो रहा है। इसलिए, हिमाचल में भी बिना ई पास के प्रवेश करने पहुंच गए लेकिन बैरियर पर तैनात पुलिस और होमगार्ड जवानों ने लौटा दिया।


गोविंदघाट बैरियर पर पुलिस जवानों ने बताया कि बुधवार को करीब 52 ऐसे छोटे-बड़े और दोपहिया वाहन सवारों को वापस भेज दिया गया है। वहीं, हरियाणा राज्य सीमा के बहराल बैरियर प्रभारी मुख्य आरक्षी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि लोगों को काफी गलतफहमी हो रही है। जून माह शुरू होने पर दर्जनों वाहन बिना ई पास के बैरियर पर प्रदेश में प्रवेश को पहुंच रहे हैं। बुधवार को बहराल बैरियर से ऐसे करीब 22 वाहनों को बिना अनुमति पास के पहुंचने पर वापस भेजा।

बैरियरों पर स्वास्थ्य विभाग टीमें कर रहीं मेडिकल जांच

हिमाचल के प्रवेश द्वार पर बहराल और गोविंदघाट बैरियर पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें पूरी तरह से अलर्ट हैं। मेडिकल जांच के बाद ही प्रदेश में प्रवेश दिया जा रहा है।

Read Previous

कालाआम्ब में रविवार के दिन विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

Read Next

मानपुर देवड़ा में अमर शहीद सोहन सिंह की पुण्यतिथि का आयोजन

error: Content is protected !!