Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

बर्फ के बीच नौ किलोमीटर कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया मरीज |

News portals-सबकी खबर (प्रियंका चौहाण -हरिपुरधार )

हिमाचल के सिरमौर जिले के संगड़ाह उपमंडल के हरिपुरधार इलाके में शनिवार को एक युवक की सांसें चारपाई पर अटकी रहीं। जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रहे दिल के मरीज को गांव के ही कुछ युवकों ने चारपाई पर उठाकर ढाई घंटे पैदल सफर के बाद हरिपुरधार पीएचसी पहुंचाया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद युवक को आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है।
गोरतलब हो कि  हरिपुरधार क्षेत्र के गेहल डिमाइना गांव के 36 वर्षीय हरिचंद नेगी को दिल का दौरा पड़ा। भारी बर्फबारी से बंद पड़ीं गेहल डिमाइना सड़क पर आवाजाही का साधन न होने के कारण हरिचंद को गांव के दर्जन भर युवकों ने चारपाई पर उठाकर मुख्य सड़क तक पहुंचाया। इसके बाद जेसीबी में बैठाकर हरिपुरधार स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया।

बता दें कि गेहल डिमाइना व हरिपुरधार की दूरी 11 किलोमीटर है। जैसे ही ग्रामीणों को हरिचंद के अचानक गंभीर होने का पता चला, युवकों ने चारपाई पर उठाकर ढाई घंटे तक हरिपुरधार हेलीपैड तक की खड़ी चढ़ाई चढ़ी। साढ़े तीन बजे तक हरिचंद को 8 किलोमीटर दूर हरिपुरधार के साथ लगते हेलीपैड तक पहुंचाया। यहां एक जेसीबी की मदद से हरिपुरधार स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। हैरानी इस बात की है कि तीन दिन से मौसम साफ रहने के बाद भी लोक निर्माण विभाग सड़कों से बर्फ हटाने का काम पूरा नहीं कर सका है। लिहाजा, ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ रही हैं। युवा कांग्रेस के महासचिव ओपी ठाकुर, विनोद ठाकुर आदि ने लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार विभाग को सड़क खोलने के लिए कहा जा चुका है लेकिन, ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ग्रामीणों ने चेताते हुए कहा कि यदि जल्द क्षेत्र की सड़कें नहीं खोली गईं तो विभाग के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। उधर, विभाग के अधिशासी अभियंता रतन शर्मा ने बताया कि क्षेत्र की सड़कें खोलने का काम जारी है। उन्होंने बताया कि हरिपुरधार के समीप सड़क पर जेसीबी मशीन लगाई गई है। जेसीबी मशीन में मरीज को हरिपुरधार पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि सोलन-मीनस सड़क को बहाल कर दिया गया है।

Read Previous

ओटीपी नंबर धोखाधड़ी मामले में कुल्लू पुलिस ने एक और सरगना को गिरफ्तार |

Read Next

स्टोन क्रशर्ज पर कसेगा शिकंजा,डीआईजी संतोष पटियाल खुद फील्ड में उतरे |

error: Content is protected !!