Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 13, 2024

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, नाहन में आयोजित हुआ राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम

News portals-सबकी खबर (नाहन ) स्वामी विवेकानंद जी के 160 वी जयंती के उपलक्ष पर आज नेहरू युवा केंद्र, नाहन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नाहन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र, नाहन के समन्वयक सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में प्रतिभागियों द्वारा भाषण प्रतियोगिता, एकल गाना, हिमाचली सांस्कृतिक नृत्य प्रदर्शित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, नाहन के प्रधानाचार्य अशरफ अली ने शिरकत की।   निर्णायक मंडल द्वारा अनुशंसा उपरांत भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रिया ठाकुर द्वितीय स्थान पर अंबिका तथा तृतीय स्थान पर योगेश चौहान ने पुरस्कार प्राप्त किये। इस कार्यक्रम में लगभग 300 युवाओं ने सक्रिय रूप से भाग लिया।  मंच संचालन का कार्य आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ नाहन के समन्वयक राजन कुमार शर्मा द्वारा किया गया। इस अवसर पर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नाहन के छात्रों द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष में जन जागरूकता रैली भी निकाली गई। इस रैली के माध्यम से युवाओं ने स्वामी विवेकानंद के जीवन चरित्र एवं चित्रण को अपने दैनिक जीवन में अपनाने संबंधी संदेश जनता में दिया।

      कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि द्वारा जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपने जीवन में अनुशासन एवं भविष्य रूपरेखा तैयार करनी चाहिए तथा स्वामी विवेकानंद के आदर्श एवं जीवन चरित्र को अपने एवं अपने आसपास के सामाजिक परिवेश में भी प्रचार- प्रसार करने संबंधी उत्कृष्ट कार्य करने चाहिए।
     अंत में उन्होंने कहा कि उठो जागो और तब तक मत रुको जब तक की लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए, इसी संदेश के साथ इस कार्यशाला का समापन किया गया। इस अवसर पर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, नाहन के ग्रुप इंस्ट्रक्टर्स, अध्यापक, निर्णायक मंडल एवं समस्त स्टाफ एवं नेहरू युवा केंद्र, नाहन के समस्त स्वयंसेवी भी उपस्थित रहे।

Read Previous

जनता तक पहुंचने का साधन बनेगा ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रमः जगत सिंह नेगी

Read Next

उद्योग मंत्री 15 जनवरी से 18 जनवरी तक शिलाई क्षेत्र के प्रवास पर रहेंगे

error: Content is protected !!