Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

June 3, 2024

परवाणू में कूड़ा एकत्रित करने से नप को मिलेगी निजात |

News portals- सबकी खबर (परवाणू)

औद्योगिक नगरी परवाणू में कूड़ा एकत्रित करने से नप को मिलेगी निजात। परवाणू में कूड़ा एकत्रित करने वाली निजी कंपनी ने नगर परिषद परवाणू को इस काम के लिए तीन अन्य कूड़ा एकत्रित वाहन उपलब्ध करवा दिए हैं। नगर परिषद परवाणू के अध्यक्ष ठाकुर दास शर्मा ने गुरुवार को रिबन काटकर व नारियल फोड़कर इन कूड़ा एकत्रित वाहन को काम पर रवाना किया। इस अवसर पर नगर परिषद परवाणू की उपाध्यक्ष विरमा आजाद, पार्षद राजेश शर्मा, संजय यादव, सार्थक तनेजा, प्रेमलता गुलेरिया, अनिता शर्मा, कृष्णा मंडियाल, किरण शर्मा, नप के कनिष्ठ अभियंता केडी शर्मा, टेक्निकल सुपरवाइजर रजनीश बन्याल समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

जनकारी के अनुसार परवाणू में केंद्र सरकार के शहरी विकास मंत्रालय के आदेशानुसार नगर परिषद परवाणू को डस्टबिन फ्री करते हुए नगर में डोर-टू-डोर गार्बेज कलेक्शन की व्यवस्था शुरू की है। पहले नगर परिषद यह कार्य स्वयं करती थी लेकिन अब यह काम एक निजी कंपनी जेबीआर टेक्नोलॉजीस के हैंड ओवर कर दिया गया है। नगर में लोगों की शिकायत रहती थी कि गार्बेज कलेक्शन करने वाले कर्मी समय पर नहीं पहुंचते या फिर आमतौर पर यह शिकायत रहती थी की कर्मी जब तक पहुंचते हैं तब तक कामकाजी लोग घर से जा चुके होते हैं। इन्हीं शिकायतों के मद्देनजर नगर में अतिरिक्त गार्बेज कलेक्शन व्हीकल की बड़ी जरूरत महसूस की जा रही थी, ताकि गार्बेज कलेक्शन को सुचारू तौर पर चलाया जा सके व लोगों की शिकायतों का भी निराकरण किया जा सके। इसी के चलते नगर परिषद ने कंपनी के अधिकारियों को नगर में अधिक कूड़ा एकत्रित वाहन उपलब्ध करवाने को कहा था। कंपनी द्वारा नगर परिषद को अब तीन अतिरिक्त कूड़ा एकत्रित वाहन के तौर पर तीन टाटा ऐस वाहन उपलब्ध करवा दिए है। अब तीन सेक्टरों पर दो कूड़ा एकत्रित वाहन हो जाएंगे, जबकि अब तक सिर्फ एक वाहन तीन सेक्टरों को कवर कर रहा था। इस तरह अब रोजाना सुबह होने वाला गार्बेज कलेक्शन का काम जल्दी निपट जाया करेगा।

कूड़ा एकत्रित फीस पर किया विचार-विमर्श

गुरुवार को नगर परिषद का जनरल हाउस भी अध्यक्ष ठाकुर दास शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। जिसमें कूड़ा एकत्रित फीस पर विचार विमर्श हुआ, जिसके बाद हाउस ने कुछ कैटेगरी के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को फीस में राहत देने का निर्णय लिया है।

Read Previous

मोड़ काटते वक्त हादसा, गाड़ी में लिफ्ट लेने वाला आईटीआई प्रशिक्षु गंभीर जख्मी |

Read Next

कार और स्कूटीकि जोरदार टक्कर , स्कूटीकि सवार की मौत |

error: Content is protected !!