Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 17, 2024

हमीरपुर के शहीद वरुण के अंतिम संस्कार के दूसरे दिन मां का हार्ट अटैक से निधन |

News portals-सबकी खबर (हमीरपुर) 

लेह से बटालियन सहित सियाचिन गलेशियर जाते समय ब्रेन हैमरेज के कारण शहीद हुए बेटे के वियोग में मां ने भी प्राण त्याग दिए। बेटे की चिता अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि हार्ट अटैक से मां की भी मौत हो गई। अपार प्रेम के चलते महिला अपने बेटे की जुदाई बर्दाश्त नहीं कर सकी। बेटे को अंतिम विदाई देने के उपरांत माता भी दुनिया से रुख्सत हो गई। मंगलवार दोपहर बेटे को अंतिम विदाई देने के बाद शहीद वरुण की माता विमला देवी (62) भी बुधवार सुबह दुनिया से रुख्सत हो गई।

अब मां-बेटे दोनों की अस्थियां एक साथ विसर्जित होंगी। बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह करीब 5ः30 बजे विमला देवी के सीने में दर्द उठा और तबीयत अचानक खराब हो गई। इसके बाद एक निजी अस्पताल से कर्मचारी को चैकअप के लिए बुलाया गया। चैकअप के दौरान उसने विमला देवी को मृत घोषित कर दिया। विमला देवी की मौत के बाद परिवार पर तो दुखों का पहाड़ ही टूट पड़ा, क्योंकि अभी घर के एक सदस्य की चिता ठंडी भी नहीं हुई थी कि एक और सदस्य की चिता सुलग उठी।

जानकारी के अनुसार  20 दिसंबर, 2019 को लेह से सियाचिन ग्लेशियर की तरफ अपनी बटालियन के साथ जाते समय दुलेहड़ा गांव के निवासी वरुण कुमार शर्मा (34) पुत्र अमरनाथ को ब्रेन हैमरेज हो गया। मौसम खराब होने के चलते वरुण को इलाज के लिए लेह से बाई रोड ही लद्दाख तक लाया गया। 20 दिसंबर शाम को ही उनका ऑपरेशन हुआ था। इसके बाद उन्हें कमांड अस्पताल चंडी मंदिर शिफ्ट कर दिया गया, लेकिन वहां बीते रविवार को दोपहर बाद वरुण ने दम तोड़ दिया। मंगलवार को राजकीय सम्मान के साथ वरुण कुमार का अंतिम संस्कार किया गया, लेकिन बेटे की मौत का सदमा माता विमला देवी सहन न कर सकी और चंद घंटों बाद उसने भी प्राण त्याग दिए। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक से शहीद की माता का निधन हुआ है। बहरहाल बेटे की मौत के एक दिन बाद अब माता के निधन से क्षेत्र में शोक की लहर है।

Read Previous

दिल्ली में 26 जनवरी की परेड के लिए हिमाचल के अंतरराष्ट्रीय पर्व का चयन

Read Next

नए सीएस अनिल खाची ने संभाला कार्यभार,1986 बैच के आईएएस अधिकारी के पास 33 साल का अनुभव |

error: Content is protected !!