Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

भारी बारिश से अब तक तीन करोड़ से ज्यादा का नुकसान ,19 पालतू पशु बने बारिश का शिकार।

न्यूज़ पोर्टल्स:सबकी खबर (संगड़ाह)


जहाँ प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश ने अफरा तफरी मची हुई है। वही जिला सिरमौर के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र संगड़ाह में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश के चलते करीब अब तक एक करोड़ से अधिक की संपत्ति का नुकसान हो चुका है। वही लोक निर्माण विभाग मंडल की सड़कों पर पिछले दो दिनों में जहां लगभग 50 लाख की सरकारी संपत्ति की हानि हुई, वहीं राजस्व तथा आईपीएच विभाग के आंकड़ों के मुताबिक शनिवार व रविवार को लगभग 54 लाख की संपत्ति बारिश में बहा गई है।


क्षेत्र के राजस्व विभाग के तहसीलदार आत्माराम नेगी ने बताया कि, संबंधित पटवारियों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक कई जगह में भूस्खलन हुआ है जिनमे से गनोग निवासी तुलसा देवी का रिहायशी मकान जमींदोज हो गया, वहीं डुंगी में कुंदन सिंह का मकान मलवे की चपेट में आ गया। उपमंडल के पंजाह गांव में जहां सुंदर सिंह की पशुशाला क्षतिग्रस्त हुई वहीं गनोग प्राथमिक स्कूल की दीवार भी गिरी।

इसके अतिरिक्त संगड़ाह-गत्ताधार सड़क मार्ग पर एक अल्टो कार मृगवाली नाले में बाढ़ की चपेट में आने से चकनाचूर हो गई। वही गांव भूतमढ़ी में जसवंत सिंह की पशुशाला गिरने से दो गाय जिंदा दफन होने तथा संगड़ाह में भीम सिंह की पशुशाला गिरने की रिपोर्ट भी मिली है। गिरी नदी में अचानक आई बाढ़ से तनोशि गांव के 17 पालतू पशु बहने की सूचना भी मिली है, हांलांकि कानूनगो हीरा सिंह के अनुसार पशुओं के मरने की पुष्टि होना शेष है।


बता दे कि मौसम वीभाग के अनुसार रविवार को संगड़ाह में 120 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। सोमवार को हांलांकि मौसम साफ रहा मगर धूप खिलते ही दर्जन भर स्थानों पर फिर से भूस्खलन होने से सड़कों पर यातायात व्यवस्था बाधित रही।


उधर ,लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता संगड़ाह रतन शर्मा ने बताया कि, पिछले 24 घंटों में बारिश से जहां विभाग को करीब 50 लाख की क्षति पहुंची है, वहीं बरसात से अब तक कुल ढ़ाई करोड़ का नुकसान हो चुका है।

वही आईपीएच के अधिशासी अभियंता नौहराधार एआर रहमान ने बताया कि, पिछले दो दिनों में मंडल में कुल 48 लाख के करीब नुकसान हुआ है।

 

Read Previous

रामपुरघाट में एक परिवार बरसात का पानी रोके कर कंपनी प्रबंधक को बेवजह कर रहे परेशान -नेज मेड साइंस फार्मा

Read Next

सतीवाला में श्रीमद भागवत कथा का हुआ शुभारंभ/ 18 अगस्त से 24 अगस्त तक चलेगी कथा …

error: Content is protected !!