Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

पांवटा में समपन्न हुई भुतपूर्व सेनिक संगठन पांवटा व शिलाई की मासिक बैठक

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

रविवार को गांधी पुण्यतिथि पर भुतपूर्व सेनिक संगठन पांवटा व शिलाई ने सेनिक रेस्ट हाऊस में सगंठन की मासिक बैठक का आयोजन हुआ। सर्वप्रथम महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर संगठन ने 2 मिनट का मौन रखा। उसके बाद बैठक में बहुत सारे ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की। जिसमें कि बनोर गांव में राजेन्द्र सिंह के शहीद स्मारक का निर्माण, सुनोग गांव के स्कूल का नाम शहीद रविंद्र सिंह के नाम पर, पांवटा में संयुक्त स्मारक के कार्य को जारी रखना, ईसीएचएस, सीएसडी, केंद्रीय विधालय,रिएम्लायड पूर्व सेनिकों के वित्तीय लाभ की समस्या, 20 फरवरी संगठन का स्थपना दिवस आदि। वही संगठन का एक दल आजंभोज के शिवा गांव में ऊर्जा मंत्री से मिला। जिसमें कि मंत्री ने बनोर गांव में राजेंद्र सिंह के शहीद स्मारक के लिए 3 लाख की घोषणा की तथा गांव सुनोग के राजकीय उच्च विद्यालय का नाम शहीद रविंद्र सिंह के नाम पर रखने की मांग को सरकार के समक्ष रखने की बात की।


इस कार्य हेतु भूतपूर्व सैनिक संगठन ने मंत्री का आभार प्रकट किया। पांवटा मे आयोजित बैठक में लगभग 40- 50 लोगों ने भाग लिया। जिसमें की नए सदस्यों को संगठन के स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया। उसके उपरांत सभी का आपसी परिचय हुआ तदोपरांत संगठन के अध्यक्ष विरेन्द्र चौहान ने भूतपूर्व सैनिकों और उनकी वीर नारियों को होने वाली समस्याओं तथा उसके निदान से अवगत करवाया। संगठन के सचिव नरेन्द्र ठुंडू ने भूतपूर्व सैनिकों को मिलने वाली सुविधाओं से रूबरू करवाया तथा संगठन द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला। उसके उपरांतसंगठन के कोषाध्यक्ष तरुण गुरंग ने वित्तीय कोष का विवरण पेश किया।


संगठन के पदाधिकारियों ने जोर देकर कहा कि हमारी एकता तथा मेलजोल हमारे पूरी सैनिक बिरादरी का भला और मान सम्मान लगेगा। इसलिए हमें हमेशा संगठित होकर रहना चाहिए। संगठन के पदाधिकारियों 20 फरवरी को होने वाले स्थापना दिवस उत्सव में सभी से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। इस मौके पर कोर कमेटी सदस्य करनैल सिंह, संगठन के अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान, सचिव नरेन्द्र ठुंडू, सह सचिव. मोहन चौहान, कोषाध्यक्ष तरुण गुरंग सह कोषाध्यक्ष तिलक राज सोशल मीडिया प्रभारी स्वर्णजीत सिंह, दिनेश कुमार सुखविंदर सिंह, केदार सिंह व सुरेश कुमार के अलावा कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Read Previous

प्रधानमंत्री मोदी 2 फरवरी को भाजपा वर्करों से करेंगे संवाद – बजट पर करेंगे बात : कश्यप

Read Next

ठाकुर रघुवीर के गाना”मेरा सिरमौर बड़ा प्यार” पर राहुल शर्मा की जबदस्त नाटी

error: Content is protected !!