Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

माइनिंग विभाग ने अवैध खनन करते हुए पकडी JCB मशीन ,वसूला 50 हजार का जुर्माना, एक ट्रैक्टर भेजा कोर्ट

News portals- सबकी ख़बर (पांवटा साहिब) पांवटा साहिब के अंतर्गत आने वाले जम्बुखाला में राजबन माइनिंग विभाग की टीम ने अवैध खनन करने वालों पर सख्त कार्यवाही की है । माइनिंग विभाग की टीम ने मौके पर अवैध खनन कर रहे एक जेसीबी मशीन और एक ट्रैक्टर धर दबोचे है ।

जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब में अवैध खनन करने वाले सक्रीय है तो अवैध खनन करने वालों को पकड़ने के लिए माइनिंग विभाग की टीम सतर्क है। जिला खनन अधिकारी के आदेश अनुसार समय-समय पर अवैध खनन करने वालों पर विभाग की टीम द्वारा सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। इसी कड़ी में माइनिंग विभाग के इंस्पेक्टर मंगतराम शर्मा की टीम ने आज बुधवार को जम्मूखाले में अवैध खनन कर रहे एक जेसीबी मशीन और एक ट्रैक्टरों को मौके पर दबोचा है। मौके पर अवैध खनन करते हुए पड़के गए एक जेसीबी मशीन से पचास हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया है जबकि एक ट्रैक्टर को कोर्ट भेजे है । वही दो दिन पहले बतानदी में अवैध खनन कर रही एक जेसीबी मशीन को भी पकड़ा है जिससे 50 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है । माइनिंग इंस्पेक्टर मंगतराम शर्मा ने बताया कि पिछले 1 महीने से माइनिंग विभाग टीम ने अवैध खनन करने वालो पर सख़्त कार्यवाही की जा रही है अवैध खनन करने वालों से विभाग ने अभी लगभग चार लाख का जुर्माना वसूला गया है तथा कुछ वाहनों को इनबाउंड कर कोर्ट भेजे है ।

उधर , जिला खनन अधिकारी कुलभूषण शर्मा ने बताया कि अवैध खनन को रोकने के लिए विभाग को सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं । उन्होंने बताया कि पांवटा साहिब में विभाग की टीम ने अवैध खनन कर रहे एक जेसीबी मशीन से पचास हाजर रुपये जुर्माना वसूला गया है वहीं एक ट्रैक्टर को कोट भेजा है ।

Read Previous

शहीद कमल कांत मेमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोटड़ी व्यास के खिलाड़ी छात्र, छात्राओं का स्कूल प्रांगण में किया जोरदार स्वागत

Read Next

मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के सरकाघाट क्षेत्र में भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

error: Content is protected !!