Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

सिरमौर में राज्यस्तरीय मास्टर्स खेल में मेडल विजेताओं को नवाजा

News portals सबकी खबर (नाहन)

जिला सिरमौर के मुख्यालय नाहन में आज  मास्टर्स खेल एसोसिएशन द्वारा  हाल ही में सोलन में सम्पन राज्यस्तरीय मास्टर्स खेल में सिरमौर के मेडल विजेताओं को सम्मानित करने के लिए एसएफडीए हॉल में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें उपायुक्त सिरमौर रामकुमार गौतम ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत किया विजेताओ को सम्मानित किया।
इस अवसर पर उपायुक्त सिरमौर ने कहा कि अगर मन में कुछ करने का जुनून हो तो उम्र बाधा नहीं बनती और उन्होंने कहा खेलो को जीवन का हिस्सा बनना होगा तभी स्वस्थ भारत के निर्माण होगा। उन्होंने कहां कि खेल हमारे लिए बहुत ही लाभदायक हैं क्योंकि वे हमें समयबद्धता, धैर्य, अनुशासन, समूह में कार्य करना और लगन सिखाते हैं। खेलना हमें, आत्मविश्वास के स्तर का निर्माण करना और सुधार करना सिखाता है। यदि हम खेल का नियमित अभ्यास करें, तो हम अधिक सक्रिय और स्वस्थ रह सकते हैं और हमें बहुत से रोगों से सुरक्षित करने में मदद करता है। इस अवसर पर शिक्षाविद ओपी राही ने अग्रणी हर क्षेत्र में मेरा जनपद सिरमौर थीम पर कविता की पंक्तियां प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर मास्टर्स खेल एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष विनोद कुमार जिला अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने उपायुक्त सिरमौर  को मास्टर्स खेल एसोसिएशन के गतिविधियों से अवगत करवाया।


इस अवसर पर सोलन में आयोजित चौथी राज्य मास्टर्स खेल प्रतियोगिताके विजेताओं जिसमें जैवलिन थ्रो और डिस्कस थ्रो खेलांे के अंतर्गत सिरमौर के हेमराज, सुरेंद्र, मनोहर, राजेंद्र कुमार, एसएस शर्मा और त्रिलोक सिंह ने प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।
इसके अतिरिक्त 100 मीटर दौड़, लॉन्ग जंप और ट्रिपल जंप में सिरमौर के पंकज, धर्मेंद्र, संजय, रविंदर, बलजीत सिंह, अमरजीत, अमरिंदर जयराज राजेंद्र शर्मा जसविंदर, रिजवान अली ने प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि 400 मीटर, 1500 मीटर, 5000 मीटर दौड, शॉट पुट, ट्रिपल जंप में सिरमौर के जीत सिंह, बालकराम, भाग सिंह, अनिल, लाल मान, सीमा परमार, कल्पना और नीलम  ने प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने पर पुरस्कृत किया गया। और हंसराज सिंह धानी ने वेटलिफ्टिंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया।


चौथी मास्टर प्रतियोगिता में विजेता हॉकी टीम में सिरमौर के हेमंत कुमार, बनीश डंगवाल,  अमृतपाल, नितिन और जतिन को पहला स्थान प्राप्त करने पर पुरस्कृत किया।
इसके अतिरिक्त वालीबॉल टीम में जिला सिरमौर के वीरेंद्र सिंह, बलदेव सिंह, दिनेश सूर्या, दिनेश, सुनील कुमार व भारत सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। तथा बैडमिंटन प्रतियोगिता मे जिला सिरमौर के पुरुष एकल में रतन सिंह, अजय कुमार, ने प्रथम और मनोहर लाल व  भारत सिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया जबकि पुरुष डबल में वसंत चौहान व कुश ठाकुर, धर्मेंद्र व संजीव कुमार, प्रेम भारद्वाज व अजय कुमार, प्रेम राज व नीरज कांत रमोल नीतीश शर्मा व अनुज ने प्रथम स्थान जबकि रतन सिंह व अंकुर, जगत राम व मोहनलाल को द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर पुरस्कृत किया गया।

Read Previous

ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकरण के लिए नाहन में लगाए जा रहे है कैम्प ई-श्रमिक कार्ड के बन जाने पर श्रमिक को 2 लाख रू. तक का दुर्घटना बीमा का लाभ

Read Next

विरोध व तनाव के चलते Dam प्रबंधन को बंद करना पड़ा स्थापना दिवस कार्यक्रम

error: Content is protected !!