Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

बस अड्डा संगड़ाह के लिए जमीन चयनित की निशानदेही |

News portals-सबकी खबर (संगड़ाह)

उपमंडल  संगड़ाह के बस अड्डा भवन के लिए स्थानीय एसडीएम की अध्यक्षता वाली कमेटी द्वारा जमीन की संयुक्त निशानदेही की गई। यह  निशांदेही  में एसडीएम संगड़ाह राहुल कुमार, एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक रशीद शेख, बीडीओ केडी कश्यप, एसडीओ लोक निर्माण आरके शर्मा तथा राजस्व विभाग के कानूनगो रमेश कुमार आदि द्वारा की गई संयुक्त डिमार्केशन के बाद बस स्टैंड के लिए चयनित ढ़ाई बीघा भूमि के बाहर लोक निर्माण विभाग द्वारा बुर्जियां भी लगाई गई। बता दे कि  गत वर्ष 20 लाख का शुरुआती बजट मिलने के बावजूद जमीनी औपचारिकताएं पूरी न होने के चलते आज तक बस अड्डे का निर्माण कार्य शुरू नही हो सका।

जानकारी के अनुसार पछले 5 अगस्त को भी राजस्व विभाग द्वारा बीडीओ तथा स्थानीय लोगों की मौजूदगी में जमीन की निशानदेही की जा चुकी है तथा खंड विकास अधिकारी कार्यालय द्वारा भी उक्त भूमि को स्थानान्त्रित किए जाने संबंधी रिपोर्ट भेजी जानी है। वही  गत 28 मई 2018 को परिवहन मंत्री की घोषणा के बाद जहां बस स्टैंड के लिए प्रारंभिक बजट मिल चुका है, वहीं गत 5 जून को जमीन की पहली निशानदेही भी हो चुकी है। गत वर्ष आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के निर्देशों के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा हालांकि संगड़ाह मे ग्रामीण विकास विभाग की पांच बीघा जमीन बस अड्डे के लिए स्थानान्त्रित किए जाने की प्रक्रिया शुरू की गई, मगर दलीप सिंह नामक व्यक्ति द्वारा उक्त जमीन में उनका शेयर होने पर आपत्ति जताई गई।

उधर , स्थानीय एसडीएम संगड़ाह राहुल कुमार ने कहा कि, संबंधित विभागों के अधिकारियों की मौजूदगी में बस अड्डा के लिए जमीन की संयुक्त निशानदेही का कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि, इस जल्द इस बारे उपायुक्त सिरमौर को रिपोर्ट भेजी जाएगी। शनिवार को को हुई इस निशानदेही से विकास खंड संगड़ाह की 41 पंचायतों के लोगों को जल्द यहां बस अड्डा निर्माण की उम्मीद है।

Read Previous

उग्रवाद से प्रभावित होने के बाद मिजोरम आज शांति और बंधुत्व के प्रतीक के रूप में खड़ा है, जो पूरी पूरी दुनिया के लिए एक प्रेरणा है – अमित शाह

Read Next

संगड़ाह में अवैध खनन रोकने के लिए ठोस उपाय करने की अपील |

error: Content is protected !!