Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

भाजपा से मेलाराम शर्मा तो कांग्रेस से तेजेन्द्र कमल है बीडीसी अध्यक्ष पद के मुख्य दावेदार

News portals – सबकी खबर (संगड़ाह)

पंचायत समिति संगड़ाह के सदस्यों पर क्षेत्र के आला कांग्रेस व भाजपा नेताओं की पैनी नजर है तथा आज शुक्रवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में बीडीसी सदस्य दो खेमों में पंहुच सकते हैं। पंचायत समिति सभागार में शुक्रवार प्रातः 11 बजे एसडीएम संगड़ाह द्वारा बीडीसी सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। सूत्रों के मुताबिक शपथ ग्रहण के बाद होने वाली पहली बैठक में किसी के पास भी चेयरमैन पद का दावा करने के लिए पूर्ण अथवा दो तिहाई बहुमत नहीं है।

गुरुवार को कांग्रेस के खेमे में नौहराधार वार्ड के बीडीसी सदस्य के चार गाड़ियों के काफिले के साथ पंहुचने की भी खबर है, जबकि भाजपा समर्थित सदस्यों की संख्या अभी नौ बताई जा रही है। क्षेत्र के कांग्रेस व भाजपा नेता अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए उनके साथ मौजूद सदस्यों की संख्या के दावे आन रिकॉर्ड मीडिया के सामने भी नहीं कर पा रहे हैं। सिरमौर जिला परिषद अध्यक्ष पद पर दावेदारी के लिए हांलांकि जिला के दो कांग्रेस विधायकों द्वारा 17 में से 9 सदस्यों की सामूहिक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की गई, मगर बीडीसी संगड़ाह के लिए ऐसी कोई तस्वीर क्षेत्र के नेता शेयर करने की हालत में नहीं बताए गए। भाजपा के अध्यक्ष पद के दावेदार जहां सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के पूर्व उपनिदेशक एवं सैंज वार्ड के सदस्य मेलाराम शर्मा हैं, वहीं कांग्रेस के दावेदार चोकर वार्ड के तेजेन्द्र कमल बताए गए। हालांकि भाजपा व कांग्रेस दोनों दलों के नेता उनके पास 17 में से 12-12 सदस्य होने की बात आफ दा रिकॉर्ड कह कर है, मगर यह दावा गणित के हिसाब से गलत है। लगभग सभी नवनिर्वाचित बीडीसी सदस्य दो-तीन दिन से बाजार अथवा सार्वजनिक स्थानों पर में नजर नहीं आ रहे हैं। बीडीसी चुनाव के दौरान यहां पहले भी पंचायत समिति सदस्यों का कईं कईं दिन घर से गायब होना मीडिया की सुर्खियों में रहा। संगडाह विकास खंड के तहत आने वाले 17 में से 12 पंचायत समिति सदस्य जहां चुनाव जीते, वहीं पांच पहले ही सदस्य पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके थे।

मजेदार बात यह रही कि, मतगणना के दौरान बीडीसी सदस्यों पर नजर रखने वाले लोग सर्द रात में कालेज परिसर के बाहर सुबह तक डटे रहे। विकास खंड संगड़ाह से संबंधित तीन जिला परिषद वार्ड में से दो में भाजपा की जीत हुई है, हालांकि पंचायत समिति संगड़ाह के अध्यक्ष पद की हाट सीट पर ज्यादा बार यहां कांग्रेस ने ही कब्जा जमाया है। क्योंकि पंचायत समिति चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं होते इसलिए बीडीसी अध्यक्ष पद के लिए हर बार जोड़ तोड़ यहां होती रही है। भाजपा समर्थित नौ पंचायत समिति सदस्य जहां संगड़ाह में एक निजी आवास पर बताए गए, वहीं कांग्रेस समर्थित सदस्य स्थानीय विधायक के गांव में बताए गए। एसडीएम संगड़ाह डॉ विक्रम नेगी के अनुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे समिति सभागार में शपथ ग्रहण समारोह होगा। बहरहाल पंचायत समिति सदस्यों पर नेताओं की पैनी नजर है तथा बीडीसी अध्यक्ष पद के लिए खींच-तान शुरू हो चुकी है।

Read Previous

पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज वीरभद्र सिंह ने किया एलान अगला विधानसभा चुनाव नही लड़ना

Read Next

मोदी सरकार की प्रभावी आर्थिक नीतियों से एफ़डीआई प्रवाह 43.85 अरब डॉलर पर:अनुराग ठाकुर

error: Content is protected !!