Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 20, 2024

समाज और धर्म के ठेकेदारों ने एक बुजुर्ग महिला चेहरे पर कालिख पोथी गई और गले में जूतों की माला पहनाकर देवता के रथ के आगे घसीटा |

news portals -सबकी खबर (सरकाघाट )

हिमाचल प्रदेश देव भूमि में एक शर्मनाक वीडियो वारल हुई हे जिसमे समाज और धर्म के ठेकेदारों ने एक बुजुर्ग महिला के साथ ऐसी क्रूरता की जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे। 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला के बाल काटे गए, उसका चेहरे पर कालिख पोथी गई और गले में जूतों की माला पहनाकर देवता के रथ के आगे घसीटा गया। झकझोर कर रख देने वाला यह मामला सरकाघाट उपमंडल की ग्राम पंचायत गाहर का है। इस पंचायत के छोटा समाहल गांव में 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला राजदेई का घर है। पति की मौत हो चुकी है और सिर्फ दो बेटियों का सहारा है, जिनकी शादियां हो चुकी हैं। कोई उचित देखभाल करने वाला नहीं है इसलिए राजदेई बरच्छवाड़ में अपनी बेटी और दामाद के साथ रहती है।


छोटा समाहल गांव में देवता माहूंनाग का मंदिर भी है। इलाके में देवता के प्रति काफी आस्था है। देवता के पुजारी की तीन वर्ष पूर्व मृत्यु हो गई
है। इस गांव में मौजूद समाज और धर्म के कुछ ठेकेदारों ने 81 वर्षीय राजदेई पर लोगों पर जादूटोना करने का आरोप लगा दिया। एक सप्ताह पहले देवरथ के साथ यह लोग राजदेई को घर गए और वहां पर तोड़फोड़ कर दी।

पंचायत के सामने भी देवता के ठेकेदारों ने महिला को देवता का डर दिखाया और शिकायत वापिस लेने का दबाव बनाया। बुजुर्ग ने शिकायत वापिस ले ली और दोबारा अपनी बेटी के पास चली गई। तीन दिन पूर्व यह बुजुर्ग फिर से अपने गांव आई तो इन्हीं समाज और धर्म के ठेकेदारों ने फिर से महिला को अपना निशाना बना लिया। इस बार इन लोगों ने पहले बुजुर्ग महिला के सिर के बाल काटे, फिर उसका मुहं काला किया और उसके बाद उसे जूतों की माला पहनाकर देवरथ के आगे पूरे गांव में घसीटा।


बुजुर्ग महिला कई बार उसे छोड़ देने की गुहार लगाती रही लेकिन धर्म के ठेकेदारों ने उसकी एक न सुनी। खुद गांव वालों ने ही इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि गांव के ही दो सेवानिवृत शिक्षकों पर भी यह देवता के ठेकेदार जादू टोना करने का आरोप लगाकर उन्हें भी प्रताड़ित कर चुके हैं। एक शिक्षक ने इस संदर्भ में पुलिस को शिकायत भी दी थी लेकिन उस पर भी देवता के प्रकोप का डर दिखाकर शिकायत वापिस ले ली गई। बताया जा रहा है कि देवता के साथ जुड़े इन लोगों ने गांव के बुजुर्गों को देवता के नाम पर डराने का धंधा चला रखा है और अपनी दादागिरी दिखा रहे हैं।

वहीं जब इस बारे में एसपी गुरदेव शर्मा से बात की गई तो उन्होंने पुष्टि करते हुए बताया कि वायरल वीडियो के बारे में उन्हें जानकारी प्राप्त हुई है। उन्होंने डीएसपी सरकाघाट को मामले की जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक इस संदर्भ में कोई शिकायत तो नहीं आई है लेकिन वीडियो के आधार पर पुलिस मामले की जांच करके कार्रवाही अम्ल में लाएगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाही अम्ल में लाई जाएगी।

Read Previous

पूर्व सैनिक कल्याण समिति के थे अध्यक्ष,सूबेदार प्रकाश चंद शर्मा का कार दुर्घटना में निधन |

Read Next

प्रधानमंत्री ने गुरुद्वारा बेर साहिब में मत्‍था टेका |

error: Content is protected !!