Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

LockDown : मनाली से उत्तर प्रदेश जा रहे 9 मजदूर पांवटा साहिब फंसे

News portals-सबकी खबर(पांवटा साहिब)

जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब बद्रीपुर चौक पर मनाली से पहुचे उत्तर प्रदेश के रहने वाले 9 मजदूर फसे ,ट्रैफिक पुलिस की सूझबूझ और चौकसी से यहां छोडे गए बाहरी राज्यों के मजदूरों को पहुचाया पांवटा एसडीएम कार्यालय , मनाली के ठेकेदार द्वारा एसडीएम कर्फ्यू पास बना कर भेजा हिमाचल उत्तराखंड की सीमा पर ,बाहरी राज्यों का कर्फ्यू पास ना होने के कारण फंसे मजदूर ।

जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर को पांवटा साहिब के बद्रीपुर चौक पर 9 मजदूरों को एक ट्रैवलर गाड़ी द्वारा चौक पर छोड़ा गए और मजदूरों को यहां छोड़ कर ट्रैवलर गाड़ी वापस मनाली के लिए चली गई । बद्रीपुर चौक पर तैनात ट्रैफिक हेड कांस्टेबल ज्ञान ठाकुर, नरेन्द्र ठाकुर ,अजय कुमार, हंसराज की सूझबूझ से छोड़े गए मजदूरों से पूछा गया कि वह कहां जाना चाहते हैं ।तभी मजदूरों ने बताया कि उन्हें अपने घर उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिला में जाना है । पांवटा साहिब में फंसे उत्तर प्रदेश के मजदूर(25) संदीप कुमार पुत्र प्रेम सिंह,( 24) नितिन पुत्र बलवंत, (18)अक्षय कुमार पुत्र वीरेंद्र सिंह, (22 )दिनेश कुमार पुत्र महावीर सिंह, (18) विकास कुमार पुत्र वीरेंद्र सिंह,( 21)शशिपाल पुत्र शोपाल, (18 )रोचक कुमार पुत्र नरेंद्र सिंह, (19 रुकमंदर कुमार पुत्र जयपाल सिंह, 35 ओमपाल सिंह पुत्र प्रेम सिंह, ने बताया की उन्हें अपने घर उत्तर प्रदेश के बिजनौर में जाना है ।


तभी ट्रैफिक पुलिस द्वारा पूछा कि वह यहां कैसे आए हैं तो उन्होंने बताया कि उन्हें मनाली के एक ठेकदार के पास वह पेंटिंग का कार्य करते है । जिन्होंने हमें मनाली एसडीएम से कर्फ्यू पास बना कर ट्रैवलर गाड़ी में पांवटा साहिब पहुँचाया गया है । उन्होंने बताया कि उन्हें यहां तक लाने वाली ट्रैवलर गाड़ी यहां से अभी वापस मनाली के लिए रवाना हो चुकी है ।

तभी ट्रैफिक कॉन्स्टेबल ज्ञान ठाकुर ने तुरंत माजरा पुलिस से संपर्क किया और कहा कि एक ट्रैवलर गाड़ी को रोका जाए या वापस पांवटा भेजा जाए ,तभी कॉन्स्टेबल ज्ञान ठाकुर भी माजरा की ओर निकल पड़े और ट्रैवलर गाड़ी को 10 किलोमीटर की दूरी पर ही पकड़ लिया गया। जिसके बाद उन्होंने 9 मजदूरों सहित लाने वाली ट्रैवलर गाड़ी व चालक को भी पांवटा थाना भेजा गया । लेकिन वहां पर थाना में मौजूद पुलिस द्वारा इन मजदूरों को वापस मनाली जाने के लिए कहा गया। लेकिन उसके बाद मजदूरों ने एसडीएम कार्यालय का पता पूछा और वहां चले गए । जहां पर एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा ने उनके घर जाने का दर्द देखा और उन्हें कर्फ्यू पास दिलवाने के आश्वासन दिया ।

वही ,पांवटा एसडीएम एलआर वर्मा ने बताया कि मनाली से 9 मजदूर को लेकर ट्रैवलर गाड़ी से पांवटा पहुंचे हैं । जिन्हें उत्तरप्रदेश अपने घर वापस जाना चाहते हैं । लेकिन उत्तराखंड राधे में प्रवेश होने के लिए कर्फ्यू पास ना होने के कारण उन्हें पांवटा साहिब में ही रोक लिया है । अब इन मजदूरों को जिला उपायुक्त द्वारा कर्फ्यू पास बनने के बाद उन्हें यहां से उनके घर भेजा जाएगा ।

Read Previous

पांवटा साहिब में रेहड़ी-फड़ी संचालकों ने किया हंगामा

Read Next

सीएम जयराम का ऐलान, अब परिजनों को भी होम क्वारंटाइन के रूल्ज समझाने के लिए कार्यक्रम शुरू करेगी सरकार

error: Content is protected !!