Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 14, 2024

रोन्हाट क्षेत्र में एक सफ्ताह से बिजली गुल , लाेगाें ने निकाली रोष रैली, प्रदेश सरकार पुतला फूंका |

News Portals-सबकी खबर  (शिलाई ) 

शिलाई विधानसभा क्षेत्र के लाधी बेल्ट के रोन्हाट कस्बे में बिजली न होने के कारण क्षेत्रीय लोगों ने विद्युत बोर्ड व प्रदेश सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए रैली निकाली तथा प्रदेश सरकार का पुतला फूंका है। लोगों का कहना है कि यदि क्षेत्र में जल्द ही बिजली की समस्या का समाधान न किया, तो आंदोलन को तेज किया जाएगा।

गौरतलब हो कि शिलाई के लाधी बेल्ट क्षेत्र की 11 पंचायतें विद्युत बोर्ड उपमंडल शिलाई के धारवा सेक्शन में आती हैं। वही धारवा सेक्शन के दर्जनों गावों में पिछले 9 दिनों से बिजली बाधित है। बता दे कि क्षेत्र में भारी बर्फ गिरने के बाद से क्षेत्र में कई जगह विद्युत तारें क्षतिग्रस्त हो गई हैं तथा कई जगह ट्रांसफार्मर जल गए हैं, जिससे क्षेत्र में समस्या हो रही है। वहीं जिन क्षेत्रों में बिजली आती है, वहां पर भी आंख मिचाैनी का खेल चला हुआ है। 15 मिनट के लिए बिजली आ रही है, तो एक घंटे से अधिक समय तक बिजली कट लग रहे हैं, जिससे क्षेत्र वासियों में विद्युत बोर्ड के प्रति भारी रोष है।

आश्चर्य तो इस बात से हो रहा है कि पिछले 9 दिनों से विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों ने क्षेत्र वासियों की समस्या पर बार-बार अपील करने के बाद भी कार्रवाई नहीं की है। इससे प्रदेश सरकार के अधिकारियों सहित बोर्ड के अधिकारियों पर सवालिया निशान लग रहे हैं।

वही प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस दिनेश सिंगटा ने कहाँ की प्रदेश के मुख्यमंत्री नाटी लगाने में वयस्त है उनका प्रदेश के अधिकारियों पर कोई भी नियंत्रण नही है बीजेपी के नेता मुख्यमंत्री की चाटुकारिता में लगे है।अब क्षेत्र की जनता का सब्र टूटने लगा है युवाओ ने जयराम के मित्र ओर स्थनीय नेता से भी अनुरोध किया की आराम बहुत हो चुका है क्षेत्र की जनता का भी ख्याल रखे । जनता सब जानती है।

स्थानीय लोगों में दिनेश सिंगटा,अजय चौहान उपाध्यक्ष लोकसभा शिमला, अरुण राणा सचिव लोकसभा, अरुण शर्मा, रिंकू शर्मा ,धर्मपाल सिंगटा,अजय शर्मा राहुल, कल्याण सिंह, बाबू राम, उदय सिंह, पंकज शर्मा, देवेंद्र, ध्यान सिंह, कल्याण सिंह, दौलत राम, सुरेंद्र सिंह, शेर सिंह, बहादुर सिंह, कली राम, देवेंद्र चौहान ने बताया कि क्षेत्र में पिछले नौ दिनों से बिजली नहीं है। कई बार बिजली बोर्ड को अवगत करवाया गया है, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। क्षेत्र में बिजली न होने से विद्युत से चलने वाले सभी यंत्र बंद पड़े हैं। क्षेत्र के कई गांवों से संपर्क टूट गया है। स्कूल की पढ़ाई बाधित हो रही है जबकि दो महीने बाद सालाना पेपर हैं। उक्त लोगों ने बताया कि यदि जल्द से समस्या का समाधान न करने पर आंदोलन को तेज कर कार्यालयों में ताले लगाएं जाएंगे।

उधर, इस बारे में विद्युत बोर्ड शिलाई के कनिष्ठ अभियंता अनिल शर्मा ने बताया कि धारवा सेक्शन में अधिक लंबे स्पैन हैं, जिसकी वजह से सर्द व बर्फीले मौसम में परेशानियां रहती हैं। क्षतिग्रस्त हुई लाइनों को दुरुस्त किया जा रहा है और जल्द ही क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति को बहाल कर दिया जाएगा।

 

Read Previous

महिलाओं को सरकार की सभी योजनाओं से किया जागरूक ।

Read Next

शिलाई में पांव फिसलने से 46 वर्षीय महिला की मौत |

error: Content is protected !!