Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 13, 2024

लापरवाही की हद… 25 दिनों से बूंद बूंद को तरसे टिटियाना के लोग/… दशकों पुरानी मोटर मरम्मत के बाद भी नही मिल पा रहा है पानी ।

न्यूज़ पोर्टल्स-सबकी खबर

गिरीपार क्षेत्र के टिटियाना में 25 दिनों से लोगो को पीने को पानी नही मिल रहा है । पंचायत में पानी न मिलने पर जनता में आक्रोश है। ग्रामीण को 12 किलो मीटर दूर से ढो कर पीना पड़ रहा है।

गिरीपार क्षेत्र की ग्राम पंचायत टिटियाना में पिछले 25 दिनों से पानी की किल्लत है। जिसके चलते व पंचायत के लोगो को पानी पीने के लिए भी 12 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है । जिसके कारण लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । टिटियाना पँचायत में तकरीबन 250 घर है, जिनको पानी नही मिल पा रहा है। ऐसे में गांव के लोगो को सुबह -शाम अपने पक्की गेंहू की फसल को छोड़कर पीने के पानी को ढोना पड़ रहा है । दूरदराज क्षेत्र के लोगो को पेयजल व पशुओ के लिये पानी की व्यवस्था करनी पड़ती है ।


टिटियाना के स्थानीय लोगो, कमला देवी , मीना शर्मा ,रंजना शर्मा, कल्पना शर्मा,बालो देवी, सीमा शर्मा, विनीता शर्मा , सरिता देवी,गुमान सिंह,सत्या देवी व निशा शर्मा ने न्यूज पोर्टल्स: सबकी खबर से बात करते हुए बताया कि पिछले 25 दिनों से पिने के पानी को तरस रहा गांव | जिसके चलते हर रोज 7 किलो मीटर खडी चढाई चढ कर महिलाओ को पानी को ढोना पड़ता है। जबकि खेत मे खड़ी गेंहू की फसल को छोड़कर, अब उन्हें पानी लाने के लिये जाना पड़ता है । गाव के लोगो को पानी न मिलने पर खासकर महिलाओं को काफी परेशानी होती है। पहाड़ी क्षेत्र में महिलाओं को खेत व घरेलू सब काम करने पड़ते है। आजकल खेतो में गेहूं की फसल काटने जाना होता है। वही पानी की किल्लत होने से, दिन भर पानी को ढोना पड़ता है। ऐसी हालत में पहाड़ी क्षेत्र की महिलाओ को काम कर पाना ही कठिन हो गया है ।


बता दे कि टिटियाना पंचायत में कोई हैंड पम्प भी नही लगा हे। न ही नजदीक पानी के प्राक्रतिक स्त्रोत हैं। जिससे की अपनी पानी की कमी को दूर कर सके । ऐसे में महिलाओं को खेत में फसल कतासी काम करे या पानी ढोती रहे। पानी की समस्या होने पर पंचायत के लोगो ने आई पी एच कफोटा के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर आईपीएच के खिलाफ नारे भी लगाए। तब विभाग ने आश्वासन दिया था। की जल्द ही पानी की समस्या को दूर होगी। अब, दशको पुरानी मोटर ठीक करवाने के बाद भी लोगो को पानी नही मिल पा रहा हे | गिरिपार क्षेत्र के लोगो को झूठा आश्वाशन दिया जा रहा हे | पंचायत के लोगो को बिना पानी के एक महीना होने जा रहा। लेकिन विभाग कोई सुध लेने को तेयार नही ले रहा है।

क्या बोले आईपीएच अधिकारी…

उधर, कफोटा आईपीएच के एसडीओ बुद्धि
सिंह ने न्यूज़ पोर्टल्स: सबकी खबर से बात करने पर बताया कि दशको पुरानी मोटर योजना में लगी हैं। इस मोटर से पानी लिफ्ट नही हो पा रहा है। जिसके चलते मोटर को फिर से मरम्मत करवाई जा रही हैं। जल्द ही पंचायत के लोगो पेयजल व्यवस्था ठीक कर दी जाएगी।

Read Previous

कृपया फ़ोटो व सूचना शेयर करके, परेशान परिजनों की करें सहायता…

Read Next

कांग्रेस की रणनीति पिछड़ा रखो राज करो: बलदेव तोमर/ …बीडीसी सदस्य समेत 35 परिवारों ने थामा भाजपा का दामन। कहा, अब जनता खुद करेगी लोकसभा चुनाव में फैसला।

error: Content is protected !!