Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

रिठौग गांव में भूस्खलन से घर, उपजाऊ खेत मे घुसा मलबा, लाखों रुपये का हुआ नुकसान , घरों पर मंडरा रहा खतरा, लोग सहमे हुए ।

News portals-सबकी खबर (कफोटा ) भारी बारिश के अलर्ट के बीच ग्राम पंचायत कंटी मशवा के अंतर्गत आने वाले गांव रिठौग में जगह -जगह पर भूस्खलन होने से लोगों को भारी नुकसान हुआ है । भूस्खलन होने से लोगों के घरों में मलबा घुस गया है । लोगों ने मलबा हटाने का कार्य शुरू कर दिया है । भूस्खलन होने से लोगों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है । भूस्खलन से हुए नुकसान की जानकारी संबंधित पटवारी को दे दी गई है।

जानकारी के अनुसार पिछले 3 दिनों से हो रही भारी बारिश से भूस्खलन और सुरक्षा दीवारें गिरने से लोगो के घरों तक मलबा जाने से भारी नुकसान हुआ है । भूस्खलन होने से नारायणी देवी पत्नी उदय राम गांव रिठोग ग्राम पंचायत कांटी मशवा वार्ड नम्बर दो के मकान के उपर भूस्खलन होने से पूरी किचन टूट गई है वही मकान के कमरों में मलबा घुस गया है । यहाँ लगातार बारिश के कारण पूरे मकान को खतरा बना हुआ है । यह हादसा पिछले कल सुबह 7 बजे के करीब पेश आया है l नारायणी देवी ने बताया कि घर के उपर मैंन रास्ता था मैंन रास्ते के लिए उन्होंने अपने पैसों से सुरक्षा दीवार लगाई गई थी ताकि उनका घर सुरक्षित रह सके । भारी बारिश से सुरक्षा दीवार गिरने से जहां मैन रास्ता और सुरक्षा दीवार समेत सारा मलबा मकान के उपर आ गया है । मलबा गिरने से किचन पूरी तरह टूट कर मलबे में दब चुकी है । किचन में रखा सारा सामान भी मलबे में दब चुका है । राहत और बचाव के लिए स्थानीय लोगों की सहायता से मलबा हटाने का कार्य शुरू कर दिया है । वही रिठौग गांव के जगत राम और सूरत कुमार के घर के पास भूस्खलन से सुरक्षा दीवार गिरने से मकान को खतरा बना हुआ है । भारी भूस्खलन होने से रिठौग गांव में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है । भूस्खलन होने की सूचना संबंधित हल्का पटवारी को सूचना दी गई है ।भूस्खलन के मलबे से किसानो के खेतो सहित सडक , कुहल को भी भारी नुकसना हुआ है ।

उधर , एसडीएम कफोटा का कार्यभार देख रहे एसडीएम शिलाई सुरेश सिंघा ने बताया कि भारी बारिश से शिलाई विधानसभा क्षेत्र से भूस्खलन की शिकायतें अधिक मिल रही है । उन्होंने बताया कि रिठौग गांव में हुए नुकसान की शिकायत उन्हें मिली है । उन्होंने संबंधित पटवारी को मौके जायजा लेने को कहा है ।

Read Previous

कुमारहट्टी-नाहन रोड़ पर रूंदन घोड़ो स्थान पर भयानक दृश्य पैदा हुआ : बिंदल

Read Next

पिछले 72 घंटे में पहाड़ों उत्तराखंड में भूस्खलन से पुलिस जवान सहित 9 लोगों की मौत

error: Content is protected !!