Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 9, 2024

कोरोना काल में परीक्षाएं करवाना जोखिम भरा, आम छात्र व अभिभावक भी जनरल प्रमोशन की कर रहें मांग ,अड़ी एनएसयूआई |

News portals सबकी खबर( शिमला )

एनएसयूआई की जिला शिमला इकाई द्वारा शिमला डीसी कार्यालय के बाहर कॉलेज छात्रों को कोरोना काल में बिना परीक्षा डायरेक्ट प्रमोट करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। ये प्रदर्शन शिमला जिला अध्यक्ष योगेश ठाकुर योगी की अध्यक्षता में किया गया। प्रदेशाध्यक्ष छतर ठाकुर भी इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित रहे। एनएसयूआई का कहना है कि कोरोना संकट के कारण कॉलेजों की वार्षिक परीक्षाएं पहले से ही अपने निर्धारित समय से बहुत लेट हो चुकी है और आगे भी इन परीक्षाओं को लेकर बहुत अनिश्चितताएं बनी हुई है। प्रदेशाध्यक्ष छतर ठाकुर ने कहा कि सरकार इतने समय से अब तक परीक्षाओं के आयोजन को लेकर कोई निर्णय लेने में सफल नहीं हो पाई है। प्रदेश विश्वविद्यालय कभी कोई डेटशीट फाइनल करती है तो कभी प्रदेश सरकार के आदेशों का हवाला देकर उसे रद्द कर देती है।

जिला अध्यक्ष योगेश ठाकुर ने कहा कि सरकार की इस लापरवाही की वजह से प्रदेश के लाखों छात्रों का भविष्य अधर में लटका पड़ा है। उन्होंने कहा कि एनएसयूआई कोरोना की वजह से पिछले दो महीनों से भी अधिक समय से छात्रों को जनरल प्रमोशन दिलाने की मांग को लेकर देशभर में आंदोलनरत है। इस धरने में प्रदेश अध्यक्ष छतर ठाकुर व जिला अध्यक्ष योगेश ठाकुर सहित प्रदेश महासचिव मनोज चौहान, शिमला जिला उपाध्यक्ष अजीत रंछवाण, अंकित ठाकुर, जिला सचिव विक्रम राणा, चंदन महाजन, यासीन बट, कॉलेज परिसर अध्यक्षों में आरकेएमवी से सोनिया भागटा, रामपुर से सूरज जोंगा, संजौली कॉलेज से नितिन देष्टा, रोहड़ू कॉलेज से रंजीत मुखिया, शिवांशु, ठियोग कॉलेज से अंकुश वर्मा सहित जिले भर के कई छात्रों ने भाग लिया।

छतर ठाकुर ने कहा कि इस समय परीक्षाएं करवाने का निर्णय जोखिम भरा है और छात्रों में कोरोना संक्रमण फैलने का भी खतरा ज्यादा है। ऐसे में छात्र संगठन ही नहीं आम छात्र व अभिभावक भी जनरल प्रमोशन की मांग का समर्थन कर रहे है।  कुछ दिन पूर्व यूजीसी द्वारा एक गाइडलाइन निकली गयी, जिसमे फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षाएं सितंबर माह के अंत तक करवाने को लेकर दिशानिर्देश दिए गए थे और तभी से देशभर में छात्र समुदाय इस फैसले के प्रति विरोध प्रदर्शन कर रहा है। आज के प्रदर्शन में एनएसयूआई शिमला इकाई द्वारा यूजीसी की गाइडलाइन्स की कॉपियाँ भी जलाई |

 

 

Read Previous

13 जुलाई से ऑनलाइन पढ़ाई शुरू |

Read Next

सोलन में 24 घंटे में16 नए मामले, संक्रमितो का आंकड़ा 49 हुआ |

error: Content is protected !!