Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

April 29, 2024

अमरकोट पंचायत में सड़को पर पैदल तक चलना कठिन ।

News portals-सबकी खबर

उपमंडल पांवटा की अमरकोट पंचायत के लोग खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। पूर्व प्रदेश कांग्रेस सरकार के समय बदहाल सड़को व स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए स्थानीय भाजपा नेताओं ने सड़कों पे उतर कर जमकर संघर्ष तक किया था। सता में आने पर नेताओं ने कई आश्वासन दिये। पंचायत के लोगो ने विधानसभा के बाद लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को खूब बढ़त दी थी। लेकिन विगत दो साल से सड़क सुधार की बाट ही जोह रहे है। अब तक तो ग्रामीणों को निराशा ही हासिल हुई है।


जानकारी के अनुसार पांवटा से शिलाई एनएच 707 के गोंदपुर से अमरकोट पंचायत को जोड़ने वाली लोक निर्माण विभाग की सड़क बदहाल हो चुकी है। तारुवाला टावर से बेहड़ेवाला की तरफ जाने वाले, अमरकोट से तारूवाला नहर की तरफ व अमरकोट से मत्रालिओं संपर्क मार्ग की दशा भी बिगड़ चुकी है।

अमरकोट पंचायत के पूर्व प्रधान सुरजीत सिंह,
दीप चंद्, रघुवीर सिंह, सुरिंदर राणा वनमोहर सिंह, परमजीत सिंह, अजय सिंह व रफीक ने बताया कि सड़कों की काफी दुर्दशा हो चुकी है जिससे आम लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पावटा सिलाई एनएच-707 के गोंदपुर से अमरकोट पंचायत की तरफ जाने वाले मार्ग जगह-जगह से टूट चुका है। इसमें जगह जगह गड्ढे पड़े हुए है। जिसके हल्की बारिश होने पर पानी भर जाता है। पैदल तक चलना मुश्किल हो जाता है। कुछ जगह पर लोक निर्माण विभाग ने मिट्टी डाल कर भर दिया था। लेकिन इससे समाधान की जगह समस्या और ज्यादा विकराल हो जाती है। दोपहिया वाहन चालकों को हमेशा सड़क हादसे का खतरा बना रहता है। यही हाल अमरकोट से नहर की तरफ होकर तारुवाला जाने वाले संपर्क मार्ग की भी है। जगह-जगह सड़क बहुत बुरी तरह टूटी हुई है। जिससे दर्जनों परिवारों को दिक्कतें होती है। अमरकोट से मतरालियों की तरफ जाने वाली सड़क की दशा भी बदहाल है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि विधानसभा चुनाव व लोकसभा चुनाव में भी अमरकोट ग्राम पंचायत से भाजपा के प्रत्याशियों को भारी बहुमत से लीड दी थी। क्षेत्रवासियों को उम्मीद थी विकास की गति मिलेगी। लेकिन परिणाम उल्टा ही देखने को मिल रहा है। सड़कों की दुर्दशा ठीक करने के लिए भाजपा सरकार व प्रतिनिधि को कोसने वाले नेता 2 साल के भीतर कोई विशेष कदम नहीं उठा सके हैं।

अमरकोट पंचायत के तारुवाला से बेहड़ेवाला की तरफ़ जाने वाली सड़क मार्ग का मुद्दा काफी लंबे अरसे से उठाया जाता रहा है। इस मार्ग के लिए विगत वर्ष मुख्यमंत्री ने रेणुका मेले में 10लाख राशि की घोषणा की थ। जिसके बाद भी केवल एनएच मार्ग से तारुवाला टावर तक सड़क को ठीक कर दिया गया। लेकिन तारूवाला टावर से लेकर बेहड़ेवाला तक मार्ग की दशा सुधारने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है। बीच में मिट्टी भरने व पैच वर्क कार्य करने के लिए विभाग ने प्रयास जरूर किया था। लेकिन ग्रामीण आक्रोशित ग्रामीणों ने इसका विरोध किया था। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों से सड़क को पक्का करने का कोई प्रयास नहीं किया गया है। केवल पैचवर्क से काम नहीं चलेगा। इस सड़क को चौड़ा व पक्का किया जाए।


विधायक व अधिशाषी अभियंता को करवाया है अवगत: राकेश मेहरालु

– ग्राम पंचायत अमरकोट के प्रधान राकेश मेहरालू का कहना है कि अमरकोट पंचायत की संपर्क सड़कों की हालत बदतर हो चुकी है विशेषकर तारुवाला टावर से लेकर बेहड़ेवाला तक तथा पांवटा से शिलाई एनएच -707 से गोंदपुर से लेकर अमरकोट पंचायत घर तक सड़क बुरी तरह टूट चुकी है। अमरकोट क्षेत्र की सड़कों की दशा सुधारने के लिए स्थानीय विधायक सुखराम चौधरी व लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता को जन समस्याओं के बारे में अवगत करवा दिया गया है।

Read Previous

बस ओर बाइक की टक्कर में 62 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति घायल ।

Read Next

तेंदुए ने तीन बकरे व दो बकरियां को बनाया शिकार |

error: Content is protected !!