Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

June 18, 2024

क्षेत्र के शहीदों के नाम पर स्कूलों का नामकरण करना सेनिकों के लिये गौरव की बात-भूतपूर्व सैनिक

News portals-सबकी खबर (पांवटा साहिब )

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जिला सिरमौर के पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के दौरान उन्होंने क्षेत्र की जनता की अनेक समस्याओं का निवारण करते हुए क्षेत्र के लोग को कई सौगातें दी। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शहीदों को नमन करते हुए उनके नाम से स्कूलों का नामकरण करने की घोषणा की।


बता दे कि भूतपूर्व सैनिक संगठन के दर्जनों सदस्य मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यवाद करने के लिए पांवटा स्कूल के हेलीपैड में एकत्रित हुए और उन्होंने मुख्यमंत्री  को फूलमालाओं के साथ तलवार और संगठन की केप भैंट की साथ ही भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों से संबंधित मांग पत्र भी सौंपा जिसमें की मुख्यतः पांवटा के राजबन में केंद्रीय विद्यालय को पुनः शुरू करने की मांग और नगर पालिका कर अधिनियम 1982 को रिवाइज करना शामिल है। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि शीघ्र अति शीघ्र इन मांगों पर विचार करके इन्हें अमलीजामा पहनाया जाएगा।


मुख्यमंत्री ने बताया कि वर्तमान सरकार राष्ट्र और राष्ट्रवाद के लिए समर्पित है। इस क्षेत्र से इतने लोगों की शहादत हम सभी के लिए गौरव की बात है इसलिए स्कूलों का नामकरण इनके लिए वर्तमान सरकार द्वारा दी गई सच्ची श्रद्धांजलि है। ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने बताया कि शहीदों के मान सम्मान में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। सैनिकों का जीवन हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण रहा है। देश की संप्रभुता व सीमाओं की रक्षा के लिए सैनिकों ने देश के लिए हमेशा ही अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है।


इस मौके पर भूतपूर्व संगठन पांवटा-शिलाई की तरफ से संरक्षक डॉ एसपी खेड़ा, अध्यक्ष करनैल सिंह, उपाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह ठुंडू व स्वर्ण जीत सिंह, सह-सचिव गुरदीप सिंह, कोषाध्यक्ष तरुण गुरंग, सोशल मीडिया प्रभारी दीपू राम व नरेश कुमार, पूर्व अध्यक्ष विरेन्द्र सिंह चौहान, चमेल नेगी, रामभज शर्मा, सतीश कुमार, रामभज धीमान, सतीश कुमार, सुनील कुमार, नीरंजन, सुरेन्द्र शर्मा, काका राम व संगठन के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Read Previous

भाजपा पदयात्रा के प्रमुख नियुक्त, 6 अप्रैल से शुरू होगी यात्रा

Read Next

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने एक बार फिर दिया कर्मचारिओं को तोफा: विनोद कुमार शर्मा

error: Content is protected !!