Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

नशा मनुष्य को अंदर ही अंदर जो है खोखला कर देता-सुरेंद्र हिंदुस्तानी

News portals-सबकी खबर(कफोटा)

रविवार को शिलाई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बकरास के गाँव बमराड़ में IRC उभरता भारत ने नवयुवक मंडल बमराड़ के सहयोग से नशा मुक्ति के कार्यक्रम के तहत लोगो को जागरूक करवाया ।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुरेंद्र हिंदुस्तानी विशेष रूप से मौजूद रहे । सुरेन्द्र हिन्दुस्तानी एक ऐसे समाज सेवी जिन्होंने अपने जीवन की संचित पूंजी का आधे से ज्यादा हिस्सा समाज सेवा लगा दिया ओर हमेशा समाज सेवा में आगे रहते है ।कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में हेमराज राणा समाज सेवी जिन्होंने अपने नेत्र को दान कर के समाज को नया संदेश दिया है ।


मुख्य अतिथि सुरेंद्र हिंदुस्तानी ने कहा कि नशा एक ऐसी चीज है जो मनुष्य को अंदर ही अंदर जो है खोखला कर देता है और समाज के लिए नशा एक ऐसा अभिशाप बन गया है जिसकी वजह से पूरा परिवार पूरा समाज परेशान रहता है । वही उनके साथ विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे हेमराज राणा ने अपने विचारों से लोगों को अवगत कराया और कहा हमें नशे के खिलाफ सभी समाज को एकजुट होकर जो है , इसे मिटाना होगा । इसी बीच विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद पंचायत प्रधान श्याम कला ने लोगों के आगे अपने विचार रखें और कहा की हम हमारा परिवार हमारा समाज सब जो है नशे की चपेट में आजकल आ रहे हैं और ज्यादातर युवा वर्ग जो है । इस नशे से ग्रसित है और मेरा युवाओं से आग्रह हैं की हमें अगर इस समाज को बदलना है तो सबसे पहले इसको बदलने के लिए युवाओं को आगे आना पड़ेगा । इसी बीच आईआरसी उभरता भारत के अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने अपने विचार रखे और लोगों को अवगत कराया नशे के बारे में लोगों को बताया कि नशा कैसे इस समाज के लिए एक अभिशाप बन गया है ।

उसके बाद आईआरसी परिवार के उपाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने अपने विचारों से पूरी सभा को अवगत कराया आईएससी भारत के महासचिव जय ठाकुर और कोषाध्यक्ष प्रकाश शर्मा ने अपने विचार रखें और उसके बाद नशे के ऊपर स्थानीय बच्चों ने एक-एक करके भाषण दिया जिसमें अबब्ल रहे मनोज ठाकुर ने बहुत ही अच्छे लहजे से जोरदार तरीके से समाज के बीच अपने विचार रखे और इसका सीधा सीधा प्रभाव जो है वहां पर मौजूद सभी लोगों पर पड़ा और सभी लोगों ने जोरदार तालियों के साथ उस बच्चे का स्वागत किया। इसी बीच स्थानीय नवयुवक मंडल के साथियों ने जिस में विशेष रुप से विक्रम ठाकुर आई आर सी परिवार के सदस्य सचिव कपिल ठाकुर जी रवि ठाकुर जी पूर्व ,भाग सिंह, रविंदर ठाकुर,परवीन ठाकुर, प्रवेश ठाकुर , राजेश शर्मा, जगपाल ठाकुर यशपाल सहित अन्य साथियों ने आईआरसी परिवार का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया । वही इस मौके पर गांव के सभी बुजुर्ग महिलाओं युवाओं बच्चों ने इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया और कहा आप यूं ही आगे बढ़ते रहिए हम हमेशा आपके साथ हैं और आप लोगों ने हमारे गांव में ऐसा कार्यक्रम करा कर बहुत ही अच्छा काम किया है । हम सभी आप सभी आईआरसी साथियों का धन्यवाद करते हैं और उम्मीद करते हैं कि आगे भी आप इसी तरह के कार्यक्रम गांव में कराते रहेंगे ।

Read Previous

पांवटा मैन बाजार में ऊन के स्टोर पर लगी आग ,लाखों का नुक़सान

Read Next

दर्दनाक हादसे में इकलौते बेटे और बेटी को पालने वाली मां का टूटा हौसला

error: Content is protected !!