Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

कफोटा में कार्यरत पुलिस कर्मी पर इंदर सिंह ने लगाए मामला दर्ज न करने के आरोप,पोस्टल ऑर्डर के माध्यम से ठगी का था मामला ,पुलिस पर फिर उठे सवालिए निशान ।

News portals-सबकी खबर (कफोटा ) प्रदेश भर में साइबर ठगी करने वाले लोग जहां सर्वाधिक सक्रिय है। वहीं ठग, पोस्टल ऑर्डर के माध्यम से भी ठगी कर रहे है। और जब विभागीय लच्चर प्रणाली के लोग शिकार हो जाए तो प्रशासनिक अम्ला पर सवालिया निशान खडे होना लाजमी है। ऐसे में प्रदेश के अनपढ़, अनभीय और जानकारी न रखने वाले लोगों की मुसीबतें और बढ़ जाती है तथा आसानी से ठगी के शिकार हो रहे है।

मामला विधानसभा शिलाई के अंतर्गत आने वाले कफोटा कस्बे का सामने आया है। जहां पुलिस वालों को चाय न पिलाने पर ठगी करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज नही किया गया है। हालांकि ठगी के शिकार हो रहे व्यक्ति ने डीएसपी पावटा साहिब को शिकायत देकर मामले में उचित जांच की मांग रखी है। लेकिन कफोटा में कार्यरत पुलिस कर्मी पर मामला दर्ज न करने के आरोप लग रहे है।दरअसल इंदर सिंह खण्ड विकास कार्यालय तिलोरधार की ग्राम पंचायत टटियाना का रहने वाला है। इंदर सिंह को हिमालय आयुर्वेदिक आश्रम की तरफ से पत्र आया है। जिसमे उनको स्कॉर्पियो गाड़ी लॉटरी में मिली है। ठगी करने वाले ने इंदर सिंह को यह तर्क दिया कि यदि स्कर्पियों नही चाहिए तो कुछ हजार जमा करवा दीजिए उसके बाद स्कर्पियो की पूरी कीमत आपके खाते में आ जाएगी। इस बावत इंदर सिंह सही जानकारी लेने के साथ, ठगी करने वाले व्यक्ति की शिकायत करने के लिए कफोटा पुलिस बूथ पर पहुंचा और आप बीती पुलिस कर्मी को सुनाई है।

हिमाचल में ठगी करने वाले इसलिए अधिक सक्रिय है कि यहां की जनता जितनी भोली और सत्यनिष्ट है उतना ही लापरवाह यहां का प्रशासन नजर आता है। इंदर सिंह के मुताबिक जब वह कफोटा में पुलिस कर्मी को आपबीती बता रहे थे तो कार्यरत पुलिस कर्मी ने यह कहकर धुत्तकार दिया कि ठगी करने वालों के लिए हजारों रुपए देते हो और पुलिस वालों को चाय भी नही पिलाते हो! इसलिए आपकी रिपोर्ट दर्ज नही की जाएगी, और इंदर सिंह को पुलिस बूथ से बाहर धकेल दिया।इंदर सिंह ने बताया कि ठगी करने वाले व्यक्ति ने उन्हें किसी का आधार कार्ड, पैन कार्ड और खाता नम्बर भी दिया है। जिसकी वह पुलिस से जांच करवाना चाहते है। लेकिन अनपढ़, अनभिय, गांव के व्यक्ति को धूर्त जानवर की तरह कार्यरत पुलिस कर्मी ने उन्हें दुर्तकार दिया और बाहर निकाल दिया है। जिसके बाद से उनका विश्वास कफोटा में कार्यरत पुलिस बल से उठ गया है। उन्होंने डीएसपी पावटा साहिब को मामले की शिकायत की है।

आश्चर्य इस बात से हो रहा है कि कफोटा कस्बे में यह पहला मामला नहीं है जिसमे पुलिस ने लापरवाही की हो या फिर गरीब और असाहय जनता को अनसुना किया हो, बल्कि इससे पहले भी कई मामलों में पुलिस की कार्यवाही पर सवालिया निशान लग चुके है। फिर वह ठगी का मामला हो या फिर नशा तस्कर की बात आएं, यहां पुलिस लगातार सवालों के घेरे में आ रही है।
इंदर सिंह बताते है कि ठगी करने वालों सहित लापरवाह पुलिस कर्मी के खिलाफ उन्होंने डीएसपी पावटा साहिब को शिकायत की, और यदि डीएसपी पावटा साहिब ने भी लापरवाही दिखाई तो वह डीजीपी को पत्र भेजने वाले है। तथा हिमाचल पुलिस के सर्वोच्च कार्यालय से ठगी करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज करवाएंगे। अलबत्ता हिमाचल प्रदेश के अंदर ठगी करने वाले शातिर सक्रिय है। इसलिए प्रदेश की जनता को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Read Previous

रजाना के छात्र छात्राओं ने साइबर क्राइम रोड सेफ्टी कानून व्यवस्था वायरलेस सेट कम्युनिकेशन नेटवर्क आत्मनिर्भर का प्रशिक्षण प्राप्त किया

Read Next

एसीसी-अंबुजा कंपनी के खिलाफ बीडीटीएस ने लिया फैसला, ट्रक आपरेटरों के पक्ष में उतरे सीमेंट डिपो डीलर

error: Content is protected !!