Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 19, 2024

आगामी मानसून के मद्देनजर विभिन्न विभागों को पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए-डॉ आर के परुथी

News portals-सबकी खबर (नाहन)
 उपायुक्त सिरमौर डॉ आर के परुथी ने आगामी मानसून के मद्देनजर विभिन्न विभागों को पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं ताकि किसी भी प्रकार के जान और माल के नुकसान से बचा जा सके।
आज यहाँ उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में आगामी मानसून की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने निर्देश दिए की शहरों और सड़क किनारे सभी नालियों की सफाई सही तरीके से होनी चाहिए तथा बाढ़ संभावित इलाकों में किसी भी प्रकार का अतिक्रमण न हो। उन्होंने कहा कि नदी किनारे रह रहे लोगों को बरसात के मौसम से पहले ही दूसरे स्थान पर जाने के लिए प्रेरित करें।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सड़कों के ऐसे स्थानों की पहचान करने को कहा जिनकी बरसात के दौरान बंद होने की सम्भावना है तथा भूस्खलन संभावित क्षेत्रों की पहचान करने तथा जेसीबी चालकों की मोबाइल नंबर सहित सूची तैयार करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त, उन्होंने दूरगामी क्षेत्रों में जून माह के अंत तक अगले दो महीने का राशन और गैस सिलिंडर उपलब्ध करवाने की सम्भवता को तलाशने तथा आवश्यक वस्तुओं के भण्डारण के लिए स्थान चिन्हित करने के भी निर्देश दिए ताकि बरसात के मौसम में खाद्यानों की कमी न हो।
डॉ परुथी ने सड़क किनारे सूखे पेड़ों की पहचान करने तथा पानी के टैंकों की सफाई करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न विभागों को अचानक आई बाढ़, आसमानी बिजली गिरने और सांप के काटने की स्थिति में क्या करना और क्या नहीं करना चाहिए के बारे में लोगों को जागरूक करने को कहा। उन्होंने बिजली विभाग को ढीली तारों की मुरम्मत करने और बिजली सम्बंधित शिकायतों का त्वरित निपटान करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारीयों को पुराने और क्षतिग्रस्त भवनों की पहचान कर सूचना साँझा करने के लिए कहा ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।
उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारीयों को अपने अधीन कार्यरत कर्मचारियों के फोन में आरोग्य सेतु ऐप इनस्टॉल करवाने के निर्देश दिए और कोविड-19 से बचने के लिए नियमित तौर पर हाथ धोने या सैनिटाइजर का प्रयोग करने, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त प्रियंका वर्मा, पुलिस अधीक्षक अजय कृष्ण शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।
Read Previous

बुधवार को बारिश होने के आसार, गुरुवार को मध्य पर्वतीय कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने का येलो अलर्ट भी जारी

Read Next

कालाअंब में कोरोना पॉजीटीव पाए जाने ओरिसन फार्मा कंपनी लिमिटेड के साथ लगते क्षेत्र किए सील – डॉ आर के परूथी

error: Content is protected !!