Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 15, 2024

शरद ऋतु के दृष्टिगत लोक निर्माण विभाग की 15 वर्ष पुरानी कार्यशील मशीनरी और वाहनों के परिचालन को 31 मार्च 2024 तक मिली स्वीकृति

News portals-सबकी खबर (नाहन ) शरद ऋतु के दौरान बर्फबारी से प्रभावित जिला की विभिन्न सड़कों सार्वजनिक ढांचे को होने वाले संभावित नुकसान तथा संभावित फलैश फल्ड और भूस्खलन के दृष्टिगत जनहित में लोक निर्माण विभाग की 15 वर्ष पुरानी सूचीबद्ध मशीनरी एवं वाहनों को चलाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। यह ऐसी मशीनरी और वाहन हैं जो कार्यशील तो हैं किन्तु केन्द्रीय मोटर व्हीकल अधिनियम के तहत 15 वर्ष की कार्य अवधि पूर्ण करने पर इनके परिचालन पर प्रतिबंध लगाया गया है।
जिला दंडाधिकारी सिरमौर सुमित खिमटा ने आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 के तहत यह आदेश जारी कर लोक निर्माण विभाग की सूचीबद्ध मशीनरी एवं वाहनों को चलाने की स्वीकृति प्रदान की है। जारी आदेशों के अनुसार लोक निर्माण विभाग के इन वाहनों और मशीनरी में जीसीबी मशीनरी, ट्रक, टिप्पर, जीप, लोडर व अन्य वाहन शामिल हैं। स्वीकृति के यह आदेश 31 मार्च 2024 तक लागू रहेंगे।
लोक निर्माण विभाग के इन 15 साल पुराने वाहनों के सीमित अवधि के लिए परिचालन की स्वीकृति मिलने से यह वाहन और मशीनरी भारी शरद ऋतु में बर्फबारी तथा अन्य प्राकृतिक कारणों से बाधित मार्गों की बहाली, सार्वजनिक ढांचे की मुम्मत आदि कार्यो में सहायक सिद्ध होंगे।  जिला दंडाधिकारी द्वारा जारी आदेशों के अनुसार इन वाहनों के परिचालन के दौरान लोक निर्माण विभाग जन सुरक्षा को ध्यान में रखेगा और सभी जरूरी एहतियात एवं सुरक्षा के मापदंड अपनायेगा।

Read Previous

हाटी मुद्दे पर भाजपा ने की ओछी राजनीति,चांदनी-कठवार सड़क को पक्का करने के लिये 1.60 करोड़-हर्षवर्धन चैहान

Read Next

8 फरवरी को करेंगे 3 करोड़ से निर्मित बीडीओ ऑफिस नाहन का उदघाटन करेंगे ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरूद्ध सिंह

error: Content is protected !!