Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 18, 2024

24 घंटे में रिकॉर्ड कोरोना वायरस के 773 मामले सामने आए |

News portals-सबकी खबर (नई दिल्ली )

देश में लॉकडाउन का तीसरा हफ्ता शुरू हो चुका है। इसके बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में कमी होने के बजाय लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे में 773 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जो अब तक के सर्वाधिक हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि वे नए अस्पताल तैयार करने और संदिग्धों पर नजर रखकर उनका पीछा करने पर फोकस रखें।

इससे पहले छह अप्रैल को संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 700 पार गया था। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बुधवार को जानकारी दी कि एक दिन के भीतर 773 नए मामले सामने आए हैं और 24 घंटे में 32 लोगों की मौत हो गई। देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5194 तक पहुंच चुकी है जबकि मरने वालों का आंकड़ा भी 149 हो चुका है। हालांकि इस दौरान 402 लोग स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं। अग्रवाल ने संक्रमण की गति को रोकने के लिये लागू लॉकडाउन को प्रभावी बताते हुए कहा कि संक्रमण को रोकने के लिये राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के सहयोग  स्थानीय लोगों को इस संक्रामक बीमारी के बारे में जागरुक करने तथा चिकित्सा उपायों को प्रभावी बनाने पर जोर दिया जा रहा है।

इसके अलावा गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव ने बताया कि निर्माण कार्यों से जुड़े पंजीकृत मजदूरों के लिए 1000 से 6000 रुपये तक नकद राशि दिए जाने की घोषणा की गई है। अभी तक 2 करोड़ निर्माण श्रमिकों को 3000 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं।

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की भविष्य में भी कोई कमी नहीं 
भारत समेत दुनियाभर में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन नाम की दवा की मांग बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है। भारत इसका सबसे बड़ा निर्माता है और अमेरिका भी हमसे यह दवा मांग चुका है। संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सुनिश्चित किया कि न सिर्फ अभी बल्कि भविष्य में इस दवा की कोई कमी नहीं आने वाली है।

अभी तक सवा लाख से ज्यादा टेस्ट 
आईसीएमआर के आर गंगाखेड़कर ने बुधवार को जानकारी दी कि अभी तक कोरोना वायरस को लेकर 1 लाख 21 हजार 271 टेस्ट किए जा चुके हैं। इसके अलावा आगे की भी तैयारी जारी है।

Read Previous

कुल्लू का जवान शहीद |

Read Next

राशन डिपो से गांव राशन पहुंचाने के लिए एसडीएम संगड़ाह द्वारा सरकारी गाड़ी उपलब्ध करवाई |

error: Content is protected !!