Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 15, 2024

11 पंचायतों में जल जीवन मिशन के तहत 13 करोड़ से नाहन क्षेत्र दूर होगी पेयजल की कमी

News portals-सबकी खबर (नाहन)

विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल आज नाहन में सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ पेयजल और सिंचाई योजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता के दोरान । डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि वर्तमान में नाहन विधानसभा क्षेत्र की पेयजल समस्याओं पर काफी हाद तक काबू पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब नाहन क्षेत्र में पेयजल के लिए चारों और त्राहि-त्राहि मची हुई थी, किन्तु मुख्यमंत्री जयराम  ठाकुर सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में पेयजल के क्षेत्र में ऐतिहासिक और उल्लेखनीय कार्य हुए हैं।

जल जीवन मिशन (जेजेएम) के तहत नाहन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कौलांवाला भूड़, बर्मापापड़ी, पालियो, त्रिलोकपुर, सैनवाला, सलानी-कटोला, बिक्रमाग, देवनी, बनकला, मात्तर और नाहन पंचायतों में पेयजल आपूर्ति को सुदृढ़ करने करने के लिए 13 करोड़ रुपये की धनराशि व्यय की जाएगी। जेजेएम के तहत 11 पंचायतों के लिए यह धनराशि स्वीकृत हुई है, जो कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों के लिए वरदान सिद्ध होगी।

उन्होंने बताया कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान में रिकार्ड 224.13 करोड़ रुपये विभिन्न पेयजल योजनाओं पर व्यय किए जा रहे हैं जो कि अपने आप में एक विशेष उपलिब्ध है। डा. बिन्दल ने कहा कि धारटी क्षेत्र में दशकों से चली आ रही पेयजल समस्या का निराकरण करने के लिए विभिन्न योजनाओं पर तीव्र गति से कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि 3 करोड़ रुपये की लागत से तैयार की जा रही बनेटी-चाकली पेयजल योजना को अक्तूबर माह तक जन समर्पित करने का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने कहा कि देवका-पुड़ला क्षेत्र की पेयजल योजना पर भी तेज गति से कार्य आरम्भ किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में संपूर्ण नाहन क्षेत्र में पेयजल की समस्या समाप्त हो, इस दिशा में आगे बढ़ा जा रहा है। डा. बिन्दल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र की पांवटा में पड़ने वाली 9 ग्राम पंचायतों में भी पेयजल योजनाओं पर तेज गति से कार्य चल रहा है। डा. बिन्दल ने कहा कि माजरा, प्रदूणी, रामपुर-भारापुर, हरिपुर खोल, धौलाकुआं, पल्होड़ी आदि पंचायतों की पेयजल योजनाओं पर द्रुत गति से कार्य किया जा रहा है।

Read Previous

भारी बारिश व तूफान से मक्की की फसल बर्बाद

Read Next

हिमाचल में कोरोना से 70 वर्षीय बुजुर्ग मौत ,अब तक 32 ने तोड़ा दम

error: Content is protected !!