Breaking News :

मौसम विभाग का पूर्वानुमान,18 से करवट लेगा अंबर

हमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदल

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती

16 दिन बाद उत्तराखंड के त्यूणी के पास मिली लापता जागर सिंह की Deadbody

कांग्रेस को हार का डर, नहीं कर रहे निर्दलियों इस्तीफे मंजूर : हंस राज

राज्यपाल ने डॉ. किरण चड्ढा द्वारा लिखित ‘डलहौजी थू्र माई आइज’ पुस्तक का विमोचन किया

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

प्रदेश में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण: प्रबोध सक्सेना

डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस ने किया ओएनडीसी पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

इंदू वर्मा ने दल बल के साथ ज्वाइन की भाजपा, बिंदल ने पहनाया पटका

May 21, 2024

मोदी के विचार सुनने के लिए सड़कों पर भी खड़े हुए हजारों लोग

News portals-सबकी खबर (मंडी)

प्रदेश की जयराम सरकार के चार साल का कार्यकाल पूर्ण होने मंडी के पड्डल मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा। हिमाचल प्रदेश के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहा, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में भाग लेने के लिए एक लाख से अधिक लोग मंडी पहुंचे। हालांकि रविवार को खराब मौसम के कारण लोगों को हल्की सी मायूसी जरूर हुई होगी, लेकिन सोमवार को खिली धूप और साफ आसमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचारों को सुनने के लिए लोगों को पड्डल मैदान की ओर खींच लाए।

जयराम सरकार के चार साल के कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर पर मंडी में आयोजित पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए सुबह नौ बजे से ही लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। और तो और, मौसम साफ होने से लोगों में अधिक से अधिक जोश देखने को मिला। पड्डल मैदान में हिमाचली वाद्य यंत्रों की धुनें गूंज रही थीं। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से लोग अपने पारंपरिक परिधानों में सज-धजकर यहां पहुंचने लगे।

पीएम मोदी की इस जनसभा को सफल बनाने के लिए जनजातीय जिला किन्नौर, लाहौल-स्पीति, चंबा का भरमौर, किलाड़ समेत राज्य के अन्य क्षेत्रों से लोग रविवार को ही मंडी पहुंच चुके थे। पीएम मोदी की जनसभा के लिए यहां 50 हजार कुर्सियां लगाई थी, जो 10 बज कर 50 मिनट पर ही पैक हो गईं। बावजूद इसके यहां पहुंचे लोग उत्साहित होकर सड़क से भी पीएम मोदी को सुनने के लिए खड़े रहे।यहां पहुंची महिलाओं, बुजुर्गों और युवाओं के चेहरे पर मुस्कान ने जयराम सरकार के चार साल के कार्यकाल पर चार चांद लगा दिए। रैली स्थल की ओर पैदल चल रही सैंकडों महिलाएं प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर आधारित मंडयाली लोकगीत गाती दिखीं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हेलीकॉप्टर कांगणीधार पहुंचा तो मंडी शहर में जगह-जगह मौजूद लोगों ने नारे लगाकर स्वागत किया।11 बजकर 50 मिनट पर पीएम मोदी रैली स्थल पर पहुंचे। सीएम जयराम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी उनके साथ रहे। पीएम मोदी ने 11 विभागों की प्रदशर्नियों का अवलोकन किया। 12 बजकर 14 मिनट पर पीएम ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के मंच पर पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी का स्वागत हिमाचली टोपी और शॉल पहना कर किया।सीएम जयराम ठाकुर ने पीएम को ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए सांकेतिक ईंट भेंट की। इस दौरान उद्योग विभाग द्वारा लघु चलचित्र हिमाचल की यात्रा प्रस्तुत की।

उसके बाद 12 बज कर 47 मिनट पर पीएम नरेंद्र मोदी जनसभा मंच पर पहुंचे, उसी वक्त नारे लगने लगे कि एक बार मोदी जी, बार-बार मोदी जी।जनसभा के लिए बनाए गए विशाल मंच पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी को शॉल और टोपी भेंट की। जब मुख्यमंत्री शॉल भेंट कर रहे थे, तब प्रधानमंत्री मुस्कुराते हुए शॉल के विषय में सीएम से बात करते नजर आए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सात फुट ऊंचा और करीब 25 किलो वजनी त्रिशूल भेंट किया।1 बज कर 12 मिनट पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करना शुरू किया। उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और प्रदेश के विकास के लिए भरपूर सहयोग देने के लिए पीएम का आधार जताया।

इसके बाद पीएम मोदी ने 1 बज कर 34 मिनट पर विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया और 1 बज कर 40 मिनट पर हिमाचल की जनता को संबोधित करना शुरू किया। मंडयाली में उनका संबोधन सुनकर जनसभा में आए लोग अपने स्थान पर खड़े हो गए और उन्होंने सीटियां बजाकर खुशी का इजहार किया।पीएम ने हिमाचल सरकार की पीठ थपथपाई और हिमाचल प्रदेश वासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं। पीएम का संबोधन 2 बज कर 16 मिनट पर समाप्त हुआ। पीएम मोदी के विचारों को सुनने के लिए प्रदेश के लोग सुबह नौ से दोपहर बाद तीन बजे तक एक ही जगह डटे रहे।

Read Previous

मन में कुछ करने का जुनून हो तो उम्र बाधा नहीं बनती

Read Next

मोदीमय हुई छोटी काशी मंडी, पीएम ने किए 11 हजार करोड़ के उद्घाटन और शिलान्यास

error: Content is protected !!